धर्मांतरित होकर मुसलमान युवक से विवाह करने वाली महिला को ससुराल वालों द्वारा प्रताडित करने पर उसके द्वारा उत्तर प्रदेश विधान सभा के सामने आत्मदाह करने का प्रयास

इस प्रकार के विवाह का क्या परिणाम होता है, इसका यह एक और उदाहरण है ! हिन्दू युवतियों को धर्म शिक्षा न होने के कारण उनमें धर्म के प्रति अभिमान नहीं होता और इसलिए वे इस प्रकार बलि चढती हैं !


लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश)- राज्य की विधान सभा के सामने एक महिला ने स्वयं पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर स्वयं को जला लिया । इस समय वहां उपस्थित पुलिसवालों ने तत्काल आग बुझा कर उसे अस्पताल में भर्ती किया । उसका स्वास्थ्य चिंताजनक है । इस महिला ने धर्मांतरित होकर आसिफ नाम के युवक से विवाह किया था । विवाह के बाद वह सउदी अरब चला गया । इसके पश्चात उसके परिवार वालों द्वारा उस महिला को प्रताडित किया जाने लगा । इसलिए उसने आत्मदाह करने का प्रयास किया, ऐसा उस महिला ने बताया है ।

पुलिस ने शिकायत प्रविष्ट नहीं की

ऐसे पुलिस वालों को तुरंत पद से हटाकर कारागृह में डाल देना चाहिए !

इस महिला ने आरोप लगाया है कि, महाराजगंज पुलिस थाने में शिकायत करने पर उन्होंने मेरी एक नहीं सुनी । इस कारण मैने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने का प्रयास किया; परंतु वह भी संभव नहीं हुआ । इसलिए मैंने आत्मदाह करने का प्रयास किया ।