‘तनिष्क’ के आभूषणों में मुसलमानों के लिए ३५२, तो हिन्दुओं के लिए केवल १ आभूषण ! 

‘तनिष्क ज्वेलरी’ का और एक हिन्दूद्वेष !

  • ऐसा है, तो हिन्दू इन दुकानों में खरीदारी के लिए क्यों जाएं ?, ऐसा प्रश्न हिन्दुओं के मन में आएगा ही !
  • देश में हिन्दू बहुसंख्यक होते हुए ऐसी दुकानों में अल्पसंख्यकों की दृष्टि से अधिक संख्या में आभूषण विक्रय के लिए रखे जाते हैं, यह ध्यान में रखें ! हिन्दू धर्मनिरपेक्ष होने तथा उनके द्वारा कभी इस प्रकार की जानकारी न लिए जाने के कारण अन्य धर्मियों के लिए बनाए गए आभूषण उन्हें बेचे जाते हैं तथा हिन्दुओं को यह ज्ञात भी नहीं होता, कोई इसे भी एक प्रकार का ‘जिहाद’ कहे, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए !
  • हिन्दुओं के आभूषणों की कलाकृति अधिकतर सात्त्विक होती है और हिन्दुओं को उसका आध्यात्मिक लाभ होता है । इसलिए आभूषण खरीदते समय हिन्दू यह निश्चित करें कि वे आभूषण हिन्दुओं के लिए बनाए गए हैं तथा यह भी देखें कि क्या उनकी कलाकृति सात्त्विक है ?

नई देहली – ‘तनिष्क ज्वेलरी’ का और एक हिन्दूद्वेष सामने आया है । इस ‘ज्वेलरी ब्रांड’ के आभूषणों में मुसलमानों के लिए अधिक आभूषण बनाए गए हैं, तो हिन्दुओं के लिए केवल एक आभूषण रखा गया है । तनिष्क ज्वेलरी के जालस्थल पर जाकर ‘मुस्लिम’ के नाम से आभूषण खोजने पर ३५२ प्रकार के आभूषण दिखाई देते हैं तथा ‘हिन्दू’ इस नाम से खोजने पर केवल एक आभूषण दिखाई देता है । ‘तनिष्क ज्वेलरी’ ‘टाटा ग्रुप‘ के ‘टाइटन’ प्रतिष्ठान का एक भाग है ।