गौतम बुद्ध नगर (उत्तर प्रदेश) में मंदिर में ध्वनिवर्धक लगाने के कारण धर्मांधों ने हिन्दू व्यक्ति को पीटा !

धर्मांधों ने बलपूर्वक ध्वनिवर्धक बंद किया !

  • ऐसा होने के लिए क्या यह पाकिस्तान है ? योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में ऐसा होना हिन्दुओं को अपेक्षित नहीं है । सरकार ने इस प्रकरण में दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करना अपेक्षित !
  • ‘चोरी तो चोरी, ऊपर से सीनाजोरी’ वृत्ति के धर्मांध ! ये लोग मस्जिदों पर अवैध भोंपू लगाते हैं; परंतु हिन्दू अपने मंदिरपर ध्वनिवर्धक नहीं लगाएं, यह तालिबानी वृत्ति है । सरकार ने यदि यह समय पर नहीं रोका, तो कल ये धर्मांध प्रवृत्तियां हिन्दुओं को इस देश से निष्कासित करने में आगे पीछे नहीं देखेंगी, यह सत्य जानिए और यदि ऐसा नहीं होने देना हो, तो संगठित होकर हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करें !
  • मस्जिदों पर लगाए गए अवैध भोंपुओं को हटाने के लिए हिन्दू पुलिस और प्रशासन को बार-बार ज्ञापन प्रस्तुत करते हैं; परंतु उनकी यह मांग कभी पूरी नहीं होती । इसके विपरीत धर्मांध जो नहीं चाहते, उसे रोकने के लिए सीधे कानून हाथ में लेते हैं और वे जो चाहते हैं, वह कर लेते हैं । तब भी देश के आधुनिकतावादी हिन्दुओं को ही असहिष्णु साबित करते हैं !
प्रतिकात्मक छायाचित्र

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – मंदिर में ध्वनिवर्धक चलाने के कारण धर्मांधों ने स्वराज सिंह नामक हिन्दू व्यक्ति को पीटा । उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जनपद के अच्छेजा गांव में हाल ही में यह घटना हुई है । इस प्रकरण में स्वराज सिंह द्वारा की गई शिकायत के आधार पर पुलिस प्रशासन ने अफजल, शराफ और गुलजार को गिरफ्तार किया है ।

स्वराज सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि ‘यहां मंदिर में ध्वनिक्षेपक पर प्रतिदिन भजन और आरती चलाई जाती है । ४ सितंबर २०२० को सवेरे गांव के कुछ धर्मांधों ने ध्वनिवर्धक बंद करने की धमकी दी, जिसका मैंने विरोध किया । तब धर्मांधों ने बलपूर्वक ध्वनिवर्धक बंद कर दिया । उसी दिन दोपहर मैं मेरी पुत्री के साथ खेत में चारा लाने गया हुआ था, तब वहां हाथ में लाठियां लिए हुए कुछ धर्मांध आए और उनमें से अफजल, शराफ और गुलजार ने मुझे इसके आगे ध्वनिवर्धक न चलाने की और वैसा करने पर मार डालने की धमकी दी ।’

अपर पुलिस उपायुक्त विशाल पांडे ने जानकारी दी है कि, इस प्रकरण में ३ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और घटना की जांच चल रही है । सुरक्षा कारणों से घटनास्थल पर बडी संख्या में पुलिस बल नियुक्त किया गया है ।