अयोध्या के समानअब मथुरा और वाराणसी के मंदिर भी मुक्त करने के लिए पहल करेंगे ! – महंत नरेंद्र गिरि महाराज, अध्यक्ष, अ.भा. अखाडा परिषद

सभी १३ अखाडों की एकत्रित बैठक में प्रस्ताव पारित

  • इसके लिए साधु-संतों को आंदोलन न करना पडे । सरकार स्वयं ही यह मंदिर मुक्त करने के लिए तत्परता से कृत्य करे, ऐसी हिन्दुओं की अपेक्षा है !
  • हिन्दुओं के मंदिर इस्लामी आक्रमणकारियों द्वारा हडपे जाने के संबंध में आधुनिकतावादी, धर्मनिरपेक्षतावादी, वामपंथी, साम्यवादी हिन्दूद्वेषी प्रसारमाध्यम एक शब्द भी नहीं बोलते, यह ध्यान में रखें !

नई देहली – अयोध्या की रामजन्मभूमि संघर्ष के समान ही वाराणसी का श्री काशीविश्वनाथ मंदिर और मथुरा स्थित श्रीकृष्णजन्मभूमि मुक्त करने के लिए हम पहल करेंगे, ऐसी जानकारी अखिल भारतीय अखाडा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि महाराज ने दी है । महंत नरेंद्र गिरि महाराज की अध्यक्षता में प्रयागराज में सभी १३ अखाडों के प्रमुखों की बैठक संपन्न हुई । इस बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव पारित किया गया है ।

(सौजन्य : Punjab Kesari Uttarakhand)

महंत नरेंद्र गिरि महाराजजी ने कहा, ‘‘मुगल राज्य में मुसलमान आक्रमणकारी और आतंकवादियों ने हमारे मंदिर ध्वस्त कर उस स्थान पर मस्जिदें और मकबरे बनाए । जिस प्रकार संतों ने अयोध्या स्थित रामजन्मभूमि की मुक्ति के लिए अभियान कार्यान्वित किया और प्रकरण पर निर्णय हुआ, उसी प्रकार हमने वाराणसी और मथुरा के संदर्भ में करना निश्चित किया है । वाराणसी और मथुरा के हिन्दुओं के मंदिर तोडे जाने के प्रकरण में अखाडा परिषद के द्वारा शिकायतें भी प्रविष्ट की जानेवाली हैं । मंदिर मुक्त करने के लिए हम विश्व हिन्दू परिषद, राष्ट्र्रीय स्वयंसेवक संघ जैसे हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों की सहायता लेनेवाले हैं । हमारा विश्वास है कि इस कानूनी संघर्ष का परिणाम हमारे पक्ष में ही आएगा ।’’