न्‍यूयॉर्क स्‍थित ‘टाइम्‍स स्‍क्‍वेयर’ पर हिन्‍दुआें को अस्‍थायी रूप से भगवान श्रीराम का चित्र लगाने हेतु अमेरिका के वापपंथियों का तीव्र विरोध

अयोध्‍या के राममंदिर भूमिपूजन के उपलक्ष्य में हिन्‍दू आनंदोसत्‍व मनाएंगे

किसी भी देश के वामपंथी सदैव अच्‍छे काम में, विशेषतः हिन्‍दुआें के संबंध में केवल बाधा उत्‍पन्‍न करने का ही काम करते हैं । हिन्‍दुआें की धार्मिक स्‍वतंत्रता को प्रभावित करनेवाले ऐसे हिन्‍दूद्वेषियों के विरुद्ध उस स्‍थान के हिन्‍दुआें को संगठित होकर आवाज उठानी चाहिए तथा संबंधित सरकारों को उनके विरुद्ध कार्रवाई करने हेतु बाध्‍य करना चाहिए !

न्‍यूयॉर्क – ५ अगस्‍त को अयोध्‍या में राममंदिर का भव्‍य भूमिपूजन समारोह होनेवाला है । इस उपलक्ष्य में न्‍यूयॉर्क के संसार प्रसिद्ध ‘टाइम्‍स स्‍क्‍वेयर’ पर हिन्‍दुआें द्वारा आनंदोत्‍सव मनाया जानेवाला है । इसके एक भाग स्‍वरूप यहां अस्‍थायी रूप से भगवान श्रीराम का भव्‍य ‘थ्री डी’ चित्र लगाने की हिन्‍दुआें की योजना है ।

इस योजना को अमेरिका के कट्टर वामपंथी विचारधारावाले संगठन ‘दक्षिण एशिया सॉलिडिरिटी इनीशिएटिव’ ने तीव्र विरोध दर्शाया है । उन्‍होंने अमेरिका के सभी लोगों को हिन्‍दुआें के विरुद्ध संगठित होने हेतु पुकारा है । ‘दक्षिण एशिया सॉलिडिरिटी इनीशिएटिव’ ने उनके ट्‍वीट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विश्‍व हिन्‍दू परिषद की आलोचना की है । इसके अतिरिक्‍त इस संगठन ने उकसानेवाला विधान करते हुए कहा है कि अब हिन्‍दू राष्‍ट्रवाद को ‘नहीं’ कहने का समय आ गया है ।

‘दक्षिण एशिया सॉलिडिरिटी इनीशिएटिव’ संगठन ‘स्‍टैंड विथ कश्‍मीर’ नामक अलगाववादी संगठन के साथ काम करता है । ‘स्‍टैंड विथ कश्‍मीर’ संगठन भारत के सीएए कानून के विरुद्ध सक्रिय था । उसे पाक समर्थक संगठन भी माना जाता है ।