जम्मू-कश्मीर में घुसे ८० से ज्यादा आतंकी !

पुलिस महानिदेशक की जानकारी !

श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर) – यद्यपि कश्मीर से आतंकवादियों की भर्ती में भारी कमी आई है, लेकिन विदेशी आतंकवादियों की संख्या में वृद्धि हुई है। “७० से ८०  विदेशी आतंकवादी हथियार और गोला-बारूद के साथ राज्य में प्रवेश कर चुके हैं। वे यहां की शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं । हाल ही में, उन्होंने लोगों को बिजली की आपूर्ति करने वाले बिजली टावरों को उड़ाने की कोशिश की, राज्य के पुलिस महानिदेशक, आर.आर.स्वेन ने यह जानकारी दी।

पुलिस महानिदेशक, आर.आर.स्वेन

पुलिस महानिदेशक स्वैन ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की शांति के लिए पुलिस कुछ लोगों के उपर सख्त कार्यवाही कर रही है । मुझे खुशी है कि स्थानीय आतंकियों की भर्ती पर लगाम लगी है । आतंकवाद स्थानीय से विदेशी आतंकवाद की ओर बढ़ रहा है। युवाओं को बंदूकों से दूर रखने के हमारे प्रयास सफल हुए हैं। इसने कई महिलाओं को विधवा होने से, कई परिवारों को बर्बाद होने से और कई लोगों के जीवन को बर्बाद होने से बचाया है। पुलिस स्थिति से पूरी तरह अवगत है और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल बनाए रखेगी, जैसा कि लोकसभा चुनावों में देखा गया है।

संपादकीय भूमिका

  • कश्मीर में हर साल १००  से २००  आतंकवादी मारे जाते हैं, फिर भी नए आतंकवादी पाकिस्तान से कश्मीर में घुसपैठ करते हैं। इससे पता चलता है कि पुलिस और सुरक्षा बल इस घुसपैठ को रोकने में नाकाम हैं!
  • जब तक पाकिस्तान में आतंकवादी निर्माण की फैक्ट्रियाँ बंद नहीं होंगी, तब तक आने वाले कई वर्षों तक यही स्थिति बनी रहेगी!