प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अविश्वसनीय कार्य कर रहे हैं ! – जेमी डिमाॅन, अमेरिकी बैंक ‘जेपी मॉर्गन’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी

  • अमेरिकी बैंक ‘जेपी मॉर्गन’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेमी डिमाॅन के भारत के प्रधानमंत्री के विषय में प्रशंसनीय उद्गार

  • ४० करोड भारतीयों को दरिद्रता से बाहर निकाला !

न्यूयॉर्क (अमेरिका) – प्रधानमंत्री मोदी भारत के लिए अविश्वसनीय कार्य कर रहे हैं । भारत के प्रसार माध्यम मोदी का विरोध करते हुए भी उन्होंने ४० करोड भारतीयों को दरिद्रता से बाहर निकालने का महत्वपूर्ण कार्य किया है, ऐसे प्रशंसनीय उद्गार विश्वबैंक जेपी मॉर्गन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेमी डडिमॉन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विषय में कहे । वे यहां आयोजित ‘इकोनामिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क’ नाम के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे ।

डिमाॅन ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जुझारू नेता हैं तथा उन्होंने अत्यंत कठिन कार्य किए हैं । हम उन्हें केवल सुझाव देते हैं; परंतु उन्होंने अत्यंत अविश्वसनीय कार्य किए हैं । उन्होंने ७० करोड लोगों के बैंक खाते खोले हैं । इस एक ही व्यक्ति के कारण संपूर्ण देश विकास की दिशा में मार्गक्रमण कर रहा है ।

(सौजन्य : CNBC-TV18) 

भारत में २९ राज्य हैं वे यूरोप के समान हैं; कारण भारत के प्रत्येक राज्य में पूर्ण रूप से अलग-अलग संरचना है । इस कारण प्रचंड मात्रा में भ्रष्टाचार हो रहा है । उस पर नियंत्रण रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी प्रयत्नशील हैं, ऐसा डिमाॅन ने कहा ।