अमेरिका में हुई मंदिरों की तोडफोड और हिन्दुओं पर प्रविष्ट द्वेषपूर्ण अपराधों के आंकडे दो !

भारतीय वंश के सांसदों की न्याय विभाग और एफ्.बी.आय. से मांग

भारतीय वंश के अमेरिकी सांसद

वॉशिंग्टन (अमेरिका) – अमेरिका में हाल ही में हिन्दुओं के विरुद्ध द्वेषपूर्ण अपराध तथा हिन्दुओं के मंदिरों की तोडफोड करने जैसी घटनाओं में वृद्धि हुई है । इस प्रकरण में भारतीय वंश के ५ अमेरिकी सांसदों ने अमेरिका के न्याय विभाग तथा जांच तंत्र ‘एफ्.बी.आय.’ से इस वर्ष हुई घटनाओं की जानकारी १८ अप्रैल तक देने की मांग की है ।

राजा कृष्णमूर्ती, रो खन्ना, श्री ठाणेदार, प्रमिला जयपाल और अमी बेरा ने न्याय विभाग के अंतर्गत आनेवाले नागरी विभाग की क्रिस्टन क्लार्क को पत्र लिखा है । पत्र में कहा है कि न्यूयॉर्क से कैलिफोर्निया तक हिन्दुओं के मंदिरों पर हुए आक्रमणों के कारण अमेरिका निवासी हिन्दू समुदाय चिंताग्रस्त है । इन आक्रमणों के आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है । इसलिए समाज के लोग भी भयग्रस्त हैं । अमेरिका के धार्मिक, वांशिक एवं सांस्कृतिक अल्पसंख्यकों के विरुद्ध द्वेष का सामना करने के लिए हमें एकत्रित रुप से काम करना चाहिए । द्वेषपूर्ण अपराध रोकने के लिए विभाग की रणनीति क्या है ? यह हमें बताया जाए, ऐसी हमारी विनति है ।

अमेरिका में हिन्दुओं के मंदिरों पर हुए कुछ आघात !

१. वर्ष २०२४ के प्रारंभ में कैलिफोर्निया के बे एरिया के ‘शेरावली मंदिर’ पर खालिस्तान समर्थक घोषणा लिखी गई थी ।

२. इस घटना के कुछ दिन पहले कैलिफोर्निया के शिव दुर्गा मंदिर में भी चोरी की घटना हुई थी ।

३. उसी समय कैलिफोर्निया के स्वामीनारायण मंदिर पर भी आक्रमण हुआ था ।

संपादकीय भूमिका 

  • भारत में हिन्दुओं के मंदिरों की हुई तोडफोड तथा हिन्दुओं पर प्रविष्ट द्वेषपूर्ण अपराधों की जानकारी देश के कितने लोकप्रतिनिधी सरकार से मांगते हैं ? और संबंधित आरोपियों पर कठोर कार्यवाही की मांग करते हैं ?

  • अमेरिका में रहनेवाले भारतियों को भी इसके लिए आवाज उठानी चाहिए !