Greece Politician Slams Pakistan : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों को मूलभूत अधिकार नहीं हैं !

ग्रीक नेता ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर पाकिस्तान को सुनाया !

ग्रीक नेता कौंस्टैटिनोस बोगदानोस

अथेन्स (ग्रीक) – ग्रीक नेता कौंस्टैटिनोस बोगदानोस ने पाकिस्तान को सुनाते हुए कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों को उनके स्वतंत्रता के मूलभूत अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है । संयुक्त राष्ट्र के जिनिवा कार्यालय द्वारा तुर्की के नियंत्रण में सायप्रस के विवरण (रिपोर्ट) का संदर्भ दिया था, जो पाकिस्तान ने अस्वीकार कर दिया था । इसपर बोगदानोस ने पाकिस्तान को फटकारा है ।

ग्रीक एवं भारत आक्रमकता के विरुद्ध एक साथ खडे हैं !

कौंस्टैटिनोस बोगदानोस ने आवाहन करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर एवं गिलगिट-बाल्टिस्तान क्षेत्र के लोग पाकिस्तान की दमननीति का प्रमाण हैं । एक यूरोपियन एवं ग्रीक के रूप में इस प्रदेश में किसी भी प्रकार केछल का मुझ पर गहन परिणाम हुआ है । आज विश्व में कोई भी देश अपने लोगों के मूलभूत स्वतंत्रता के अधिकार अस्वीकार नहीं कर सकता । जब मैं व्याप्त प्रदेशों की बात करता हूं, तब मैं उत्तर सायप्रस का विचार करता हूं । ग्रीक एवं भारत आक्रमकता के विरुद्ध एकत्र खडे हैं । पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर एवं गिलगिट-बाल्टिस्तान के मध्य संबंधों में अंतर्राष्ट्रीय कानून, लोकतंत्र एवं समानता के सिद्धांतों के अनुसार पाकिस्तान सरकार की नीतियों का पुनर्विचार करना चाहिए ।’

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगन द्वारा इस सप्ताह सायप्रस के संबंध में दिए गए वक्तव्य से ग्रीक अप्रसन्न है । एर्दोगन ने कहा था, ‘सायप्रस तुर्की साम्राज्य का भाग होना चाहिए ।’ वर्ष १९७४ में तुर्की ने सायप्रस पर आक्रमण किया था । उस विषय पर एर्दोगन ने कहा कि यदि उस समय हमारी सेना आगे बढ गई होती, तो आज सायप्रस समस्या न होती ।