TTP Terrorists In Afghanistan : अफगानिस्तान में टीटीपी के ५-६ सहस्र आतंकवादी ! – पाकिस्तान 

(टीटीपी अर्थात ‘तहरीक-ए- तालिबान पाकिस्तान’)

प्रतिकात्मक छायाचित्र

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान’ (टीटीपी) इस आतंकवादी संगठन के ५-६ सहस्र आतंकवादी अफगानिस्तान में होने का दावा अफगानिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत आसिफ दुर्रानी ने किया है । इस्लामाबाद के ‘पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर पीस स्टडीज’ इस संस्था द्वारा आयोजित किए कार्यक्रम में बोलते हुए दुर्रानी ने कहा कि, यदि हम आतंकवादियों के परिवारों का भी समावेश करें तो यह आंकडा ७० सहस्र से अधिक है ।

२ दिनों पूर्व टीटीपी के आक्रमण में पाकिस्तान सेना के २ अधिकारी और ७ सैनिक मारे गए थे ।

आसिफ दुर्रानी ने आगे कहा कि, पाकिस्तान और टीटीपी के बीच शांति वार्ता के अनेक प्रयास असफल हुए हैं । टीटीपी के आतंकवादी न तो झुकने को तैयार हैं न वे पाकिस्तान का संविधान स्वीकार करने को तैयार हैं । अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार इतनी बडी संख्या में लोगों के रोज का खर्च उठाने में सक्षम न होने से कोई तो उन्हें पैसा दे रहा है, ऐसा ध्यान में आ रहा है । टीटीपी के आतंकवादी पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर आक्रमण सहित उनके अन्य अपराधों के लिए कानून के सामने जाने के लिए भी तैयार नहीं । टीटीपी, यह पाकिस्तान के लिए खतरा है और पाकिस्तान सरकार ने तालिबान सरकार को स्पष्ट रूप से कहा है कि, टीटीपी के आतंकवादियों को झुकना होगा और उन्हें हथियार डालने होंगे ।

संपादकीय भूमिका

भारत में आतंकवादी भेज कर कार्यवाहियां करनेवाले पाकिस्तान को अब टीटीपी द्वारा पापों का फल मिल रहा है, ऐसा किसी के कहने पर यह गलत नहीं होगा !