(और इनकी सुनिए…) ‘काफिरों’ के आगे हम नहीं झुकेंगे !’ – पाकिस्तानी जनता

पाकिस्तानी जनता का भारताविरोधी विषवमन

(काफिर अर्थात इस्लामविरोधी)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – शाहबाज शरीफ ने पाकिस्तान में सत्ता स्थापित की, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका अभिनंदन किया । इसपर पाकिस्तानी जनता से वहां के कुछ पत्रकारों ने वार्तालाप किया । उस समय उनके मन में धधकता हुआ भारतद्वेष बाहर निकला ।

नवाज सरकार को सत्ता से उतारने के लिए प्रधानमंत्री मोदी उत्तरदायी !

आफताब अहमद नाम के व्यक्ति ने वार्तालप में कहा कि भारत पाकिस्तान विरोधी काम करता है । नवाज शरीफ की सरकार पहले बहुत अच्छा काम कर रही थी; परंतु उनकी बेटी के विवाह में प्रधानमंत्री मोदी का अचानक हुआ आगमन चौंकानेवाला था । शरीफ भी जनता को यह ठीक से समझा नहीं पाए । लोगों ने इसे देश विरोधी षड्यंत्र समझ लिया । नवाज सरकार को सत्ता से उतारने के लिए प्रधानमंत्र मोदी ही उत्तरदायी हैं ।

वर्तमान सत्ताधारी दल भारत के पास सदैव भीख ही मांगते आया है !

रमिश नामक व्यक्ति ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) सरकार अमेरिका अथवा भारत के पास सदैव भीख ही मांगती है । इमरान खान ने पाकिस्तान और कश्मीर का पक्ष लिया; परंतु वर्तमान सत्ताधारियों से हमें कोई आशा नहीं है ।

वर्तमान सरकार देश को बेच डालेगी !

अन्य एक व्यक्ति ने कहा कि इस समय इन लोगों की सरकार (शाहबाज सरकार) देश बेचने का समझौता करेगी और सत्ताधारी देश बेचकर भाग जाएंगे !

हमें भारत के साथ व्यापार नहीं चाहिए !

मोहम्मद सफदर नामक व्यक्ति ने बताया कि शत्रु देश की ओर से कोई भी अच्छा समाचार नहीं आ सकता । सभी देशों की आंखों में आंख डालकर देखने वाला प्रधानमंत्री चाहिए । भारत के साथ व्यापार करने से पाकिस्तान का कोई लाभ नहीं है । पूरा विश्व भारत के साथ जो व्यापार कर रहा है, वह मूर्खता है । हम ‘काफिरों’ के सामने नहीं झुकेंगे । हमें भारत के साथ व्यापार नहीं चाहिए ।

संपादकीय भूमिका

जो देश आर्थिक दिवालिया है, ऐसे देश की जनता ने दिए वक्तव्यों की ओर कौन ध्यान देगा ? अन्य देशों के पास भीख मांगनेवाले पाकिस्तान की जनता को पहले अपने पैरों पर खडा होना चाहिए और तत्पश्चात भारत को आंख दिखानी चाहिए !