USCIRF : (और इनकी सुनिए… ) ‘अमेरिका को भारत पर प्रतिबंध लगाना चाहिए !’ – अमेरिकी सरकारी संगठन

  • अमेरिकी सरकारी संगठन ने निरंतर तीसरे वर्ष की मांग !

  • भारत में अल्पसंख्यकों की धार्मिक स्वतंत्रता पर आक्रमण किए जा रहे हैं ! मिथ्या विलाप !

वाशिंगटन (अमेरिका) – अमेरिकी सरकार की संस्था ‘यू.एस. कमीशन ऑन इंटरनेशनल रिलीजियस फ्रीडम’ ने निरंतर तीसरे वर्ष भारत पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा है कि भारत में अल्पसंख्यकों की धार्मिक स्वतंत्रता पर निरंतर आक्रमण हो रहे हैं । इस संगठन द्वारा निरंतर की जा रही भारत विरोधी अनुशंसाओऺ के होते हुए जो बाइडन सरकार ने भारत के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की है । भारत में अमेरिकी दूतावास ने इस अनुशंसा पर कोई टिप्पणी नहीं की है । वहीं, भारत ऐसे मन गढंत आरोपों को सदा ठुकराता रहा है ।

१. संगठन के अनुसार , भारत सरकार विदेशों में रहने वाले भारतीय मूल के अल्पसंख्यकों को लक्ष्य कर रही है । इसके फलस्वरूप, संगठन ने भारत को ‘विशेष चिंता वाले देशों’ की सूची में समाहित करने की अनुशंसा की है ।

२. इस संगठन के आयुक्त स्टीफन श्‍नेक ने खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या तथा कनाडा में गुरपतवंत सिंह पन्नू पर आक्रमण के प्रयत्न को आधार बनाते हुए कहा, ‘यह गंभीर चिंता का विषय है ।’

संपादकीय भूमिका 

  • इस संगठन को यह नहीं दिखता कि भारत में अल्पसंख्यकों की नहीं अपितु बहुसंख्यक हिन्दुओं की धार्मिक स्वतंत्रता पर अनन्य मार्गों से हो रहे हैं आक्रमण !
  • अल्पसंख्यकों पर होने वाले आक्रमणों का यदि विचार किया, तो अमेरिका में अश्वेत नागरिकों पर हो रहे आक्रमणों के कारण भारत को ही अमेरिका पर प्रतिबंध लगाना चाहिए !