Israel Hezbollah War : बेयरूत शहर को गाजा बनाएंगे ! – नेतन्याहू की लेबनान को धमकी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

तेल अवीव (इजरायल) – लेबनान से इजरायल पर भारी मात्रा में आक्रमण हो रहे हैं । यहां के आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह ने इजरायल की सीमा में टैंक विरोधी क्षेपणास्त्र दागें । इसमें इजरायल के एक नागरिक की मृत्यु हुई । इस बात को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिजबुल्लाह को धमकी दी । उन्होंने कहा कि लेबनान द्वारा होनेवाले आक्रमण यदि बंद नहीं होंगे, तो इजरायली सेना गाजा की भांति लेबनान की राजधानी बेयरूत को ध्वस्त कर देगी ।

(सौजन्य : WION) 

हमास के अनेक आतकंवादियों ने स्वीकार की शरणागति !

ऐसा छायाचित्र प्रसारित हुआ है जिसमें दिखाया है कि हमास के आतंकवादियों ने केवल अंतर्वस्त्र पहना है, आंखों पर पट्टी लगाई है तथा ऐसी अवस्था में उन्हें रेगिस्तान में बिठाकर उनके पीछे इजरायली सैनिक खडे हैं । इसपर इजरायल द्वारा गाजा के फिलिस्तीनी नागरिकों को बंधक बनाया जाने का आरोप किया जा रहा है; परंतु हमास के आतंकवादियों ने शरणागति का स्वीकार किया है, ऐसा दावा इजरायल की ओर से किया गया है । शरणागति का स्वीकार जबेलिया क्षेत्र में किया गया है ।

गाजा में अब तक १७ सहस्र से अधिक लोगों की मृत्यु !

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया कि इजरायल के आक्रमण में अब तक कुल १७ सहस्र १७७ लोग मारे गए, तो ४६ सहस्र लोग घायल हुए हैं ।

अमेरिका में ज्यू मंदिर के बाहर गोलीबारी !

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक व्यक्ति ने ज्यू मंदिर के बाहर गोलीबारी की । इस समय वह फिलिस्तीन को मुक्त करने के नारे लगा रहा था । उसे बंदी बनाया गया है । इस गोलीबारी में किसी की मृत्यु नहीं हुई है । इस संदर्भ में यहां की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि आरोपी की आयु २८ वर्ष है । वह स्थानीय निवासी है । गाजा पर हुए इजरायल के आक्रमण से वह दुःखी हुआ था ।