महाराजगंज (उत्तर प्रदेश) में श्रीलक्ष्मी – गणेश मूर्ति के विसर्जन चलसमारोह को मुसलमानों ने मस्जिद के सामने रोका !

पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए ३ मुसलमानों को बंदी बनाया !

महाराजगंज (उत्तर प्रदेश) – यहां श्रीलक्ष्मी-गणेश की मूर्ति विसर्जन के चलसमारोह को महंमदी गांव की मस्जिद के सामने रोकने का प्रयास होने पर तनाव निर्माण होने की घटना १३ नवंबर को हुई । इस प्रकरण में पुलिस ने तत्काल कृति करते हुए स्थिति नियंत्रण में लेकर ३ लोगों को बंदी बनाया । अभी वहां पर पुलिस व्यवस्था है । हिन्दुओं ने दीपावली के अवसर पर श्रीलक्ष्मी-गणेश मूर्ति की पूजा की थी । इसके उपरांत मूर्ति को विसर्जन करने के लिए ट्रैक्टर ट्राॅली से ले जाते समय यह घटना हुई । मुसलमानों का कहना था कि, चलसमारोह को दूसरे मार्ग से ले जाना चाहिए साथ ही उन्होंने नारेबाजी भी चालू की । इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हुआ है , जिसमें मस्जिद में बडी संख्या में मुस्लमान दिखाई दे रहे हैं । हिंदू भी ‘हर हर महादेव’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं ।

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दू बहुसंख्यक देश में मस्जिद के सामने से हिन्दुओं का चलसमारोह ले जाने का विरोध करने वाले निधर्मीवादी नहीं, यह देश के निधर्मीवादी राजनीतिक नेता और आधुनिकतावादी बोलने का साहस कभी नहीं करते !
  • हिन्दुओं के धार्मिक चलसमारोह का जिन मस्जिदों के सामने जानबूझकर विरोध होता है और आक्रमण किया जाता है उन मस्जिदों को बुलडोजर से गिराना चाहिए ऐसी मांग कोई करता है, तो इसमें आश्चर्य न हो !