‘अल्लाह-हु-अकबर’ के नारे लगाते हुए रूस में मुसलमानों का हवाई अड्डे पर आक्रमण 

इसराइली नागरिक और यहूदी धर्म के लोगों के विमान से पहुंचने की अफवाह का परिणाम !

(‘अल्लाह- हु- अकबर’ अर्थात ‘अल्लाह महान है’) 

माॅस्को (रशिया) – ‘रशिया के मखाचकाला इस मुसलमान बाहुल्य शहर के हवाईअड्डे पर इसराइल के नागरिक और यहूदी धर्म के लोग हवाई जहाज से पहुंचे हैं’, ऐसी अफवाह फैलने के उपरांत वहां के मुसलमानों ने ‘अल्लाह- हु- अकबर’ के नारे लगाते हुए हवाईअड्डे पर आक्रमण किया । वे रनवे तक घुस गए थे । इसके उपरांत वहां हवाई जहाजों का यातायात रोकना पडा । आक्रमण की घटना का वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हुआ है । इजराइल की राजधानी तेल अविव से इस हवाईअड्डे पर एक हवाई जहाज आने वाला था; लेकिन इस घटना के उपरांत उसे अन्य शहर की ओर भेजा गया ।

आक्रमण की घटना के विषय में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय से दिए गए निवेदन में कहा है कि, हमें आशा है कि रशिया के अधिकारी सभी इजराइली नागरिकों और यहूदी धर्म के लोगों की रक्षा करेंगे और दंगाइयों पर कार्यवाही करेंगे ।

हम यहूदी धर्म के लोगों के साथ ! – अमेरिका 

यहूदी धर्म के लोगों के संबंध में अमेरिका की सरकार के विशेष प्रतिनिधि डेबरा लिपस्टाड ने रशिया के हवाईअड्डे पर हुए आक्रमण के विषय में सामाजिक माध्यमों से प्रतिक्रिया व्यक्त की है ।

इसमें उन्होंने कहा है कि, अमेरिका इजराइल और यहूदी धर्म के लोगों के साथ खडा है । हम यहूदी धर्म के लोगों पर होने वाले आक्रमण सहन नहीं करेंगे ।

संपादकीय भूमिका

फिलिस्तीन लोगों के लिए आंसू बहाने वाले यहूदी धर्म के लोगों के संबंध में हुई ऐसी घटना के विषय में मौन रखते हैं, यह ध्यान मे लें !