आतंकियों को मृतक इजराइली युवतियों के साथ बलात्कार करने का था आदेश !

  • हमास के पकडे गए आतंकियों ने दिया स्पष्टीकरण !

  • एक इजराइली नागरिक का अपहरण कर गाजा में लाए जाने पर ८ लाख रुपए तथा एक सदनिका देने का दिया गया था आश्वासन !

तेल अविव (इजराइल) – ७ अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजराइली नागरिकों पर किस प्रकार अमानवीय अत्याचार किए, उस विषय में जानकारी देनेवाला वीडियो इजराइल के रक्षा संगठन ने प्रसारित किया है । ‘इजराइल सेक्युरिटीज एथॉरिटी’ संगठन द्वारा प्रसारित वीडियो में इजराइली सेना के द्वारा पकडे गए हमास के आतंकी उन्होंने किस प्रकार इजराइल के छोटे बच्चों, महिलाओं एवं पुरुषों पर अमानवीय अत्याचार किए’, यह बताते हुए दिखाई दे रहे हैं । ‘इसमेंथॉरिटी’ संस्था की ओर से प्रसारित वीडियो में आतंकियों ने बताया कि हमें हमारे वरिष्ठों से बताया गया था कि मारी गई इजराइली युवतियों के साथ बलात्कार करें; क्योंक अब तो वह केवल शरीर है, कोई व्यक्ति नहीं हैं !’

इस वीडियो में पकडे गए हमास के आतंकियों के अन्वेषण की जानकारी है । इसमें इजराइली सेना द्वारा पूछे गए प्रश्नों का आतंकी उत्तर दे रहे हैं, ऐसा दिखाई दे रहा है । इसमें आतंकियों द्वारा दी गई चौंकानेवाली जानकारी आगे दी गई है –

१. जो कोई इजराइली लोगों का अपहरण कर उन्हें गाजा ले आएगा, उसे १० सहस्र अमेरिकी डॉलर (८ लाख रुपए से अधिक) तथा १ सदनिका दी जाएगी ।

२. हमें विशेषकर वृद्ध महिलाओं तथा छोटे बच्चों का अपहरण करने के लिए कहा गया था । इसके साथ ही इजराइली लोगों के घरों को लूटने के लिए कहा गया था ।

३. एक आतंकी ने बताया कि हम एक चारपहिया वाहन से किबुट्ज शहर पहुंचे । हमने वहां के घरों पर आक्रमण किया । जबतक वहां से सभी लोग मारे नहीं जाते, तबतक हमने घरों पर ग्रेनेड फेंके तथा गोलीबारी करते रहे । हमें हमारे कमांडर ने बताया कि तुम इन लोगों के सिर पटको तथा उनके हाथ-पैर काट डालो !

४. इस वीडियो में इजराइल के सुरक्षा बलों ने यह स्पष्ट किया कि हम हमास के सभी आतंकियों को मार कर ही शांति से बैठेंगे !

५. ७ अक्टूबर को हमास के २ सहस्र ५०० से अधिक आतंकी भूमि, समुद्र एवं हवाई मार्ग के माध्यम से दक्षिणी इजराइल में घुस गए थे । इस समय १ सहस्र ४०० से अधिक लोगों को मार डाला गया । इसमें अधिकतर इजराइली नागरिक थे । ‘द टाइम्स ऑफ इजराइल’ द्वारा दी गई जानकारी के नअुसार हमास ने न्यूनतम २२२ इजराइली नागरिकों का अपहरण कर उन्हें गाजा ले जाया ।