‘जय श्रीराम’ नारों को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड से भारत के विरुद्ध शिकायत !

पाकिस्ताने पूर्व हिन्दू खिलाडी दानिश कनेरिया ने की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – आजकल भारत में विश्वकप क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है । १४ अक्टूबर को भारत एवं पाकिस्तान के मध्य हुई मैंच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था । इस मैच के समय दर्शकों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए थे । पाकिस्तान खिलाडी मोहम्मद रिजवान के सामने भी नारेबाजी की गई । इस विषय में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड से भारत की शिकायत की है ।

इसके साथ ही पाकिस्तानी पत्रकारों को वीजा मिलने में हो रहे विलंब के विषय में भी उसने शिकायत की है । इस शिकायत के संबंध में पूर्व पाकिस्तानी हिन्दू खिलाडी दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान बोर्ड की आलोचना की है । उसने सामाजिक माध्यम पर एक ट्वीट कर ‘पाकिस्तानी पत्रकार जैनाब अब्बास को भारत एवं हिन्दुओं के विरुद्ध टिप्पणी करने के लिए किसने कहा था ? पाकिस्तानी क्रिकेट संघ के प्रशिक्षण मिकी आर्थर को ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से आयोजित यह प्रतियोगिता भारतीय क्रिकेट नियंत्रक बोर्ड की है’, ऐसा लगता है; ऐसा बोलने के लिए किसने कहा ?, मोहम्मद रिजवान को मैदान में नमाज पढने के लिए किसने कहा ? इसलिए अन्यों की चूकें खोजना बंद करना चाहिए’, ऐसा कहा है ।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना करते हुए दानिश कनेरिया ने आगे कहा कि मैंने पाकिस्तान के लिए अपना लहू दिया है; इसलिए मुझे पाकिस्तान एवं वहां के नागरिकों के संदर्भ में कोई समस्या नहीं है । मेरी शिकायत तो केवल मेरे साथ किए गए अन्याय के विरुद्ध है । पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड का अभिमान तथा उसकी दोगुली नीति पर मेरी आपत्ति है ।

संपादकीय भूमिका 

पाकिस्तानी खिलाडी मैदान में नमाज पढते हैं, वह पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को कैसे चलता है ?