प्रधानमंत्री मोदीजी के (Narendra Modi) नेतृत्व में भारत गति से विकसित हो रहा है !

रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) ने पुनः एक बार की प्रधानमंत्री मोदीजी की प्रशंसा !

रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी

मॉस्को (रशिया) – आर्थिक सुरक्षा संबंधित एक कार्यक्रम को संबोधित करते समय रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदीजी की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी अत्यंत बुद्धिमान व्यक्ति हैं । उनके साथ हमारे राजनीतिक संबंध अच्छे हैं । उनके नेतृत्व भारत गति से प्रगति कर रहा है । ये दोनों देशों के लिए हितकारक है ।’ उस समय उन्होंने यह आशा भी व्यक्त की, ‘रशिया एवं भारत आर्थिक सुरक्षा एवं सायबर अपराध क्षेत्र में संगठित रूप से कार्य करेंगे । भारत तथा रशिया सदियों से मित्र एवं भागीदार हैं । दोनों देशों द्वारा निश्चित की गई कार्यसूची (अजेंडा) हम निश्चितरूप से साध्य करेंगे ।’

लगभग एक मास पूर्व देहली में हुए जी-२० के शिखर परिषद में भारत ने रशिया-युक्रेन के बीच शांति प्रस्थापित करने के संदर्भ में वक्तव्य किया था; किंतु रशिया पर कोई भी आरोप नहीं लगाया गया था । मॉस्को ने इस घाेषणा के लिए तथा भारत के जी-२० के अध्यक्षपद के लिए पुष्टि दी थी ।

संपादकीय भूमिका 

व्लादिमिर पुतिन द्वारा प्रधानमंत्री मोदीजी की निरंतर की जानेवाली प्रशंसा सुनकर ‘पुतिन भाजपा के आंतरराष्ट्रीय कार्यकता हैं’, ऐसा वक्तव्य यदि उद्दंड कांग्रेसी नेता द्वारा किया गया, तो उसमें आश्चर्य की बात नहीं !