कनाडा में खालिस्तानी एवं मणिपुरी ईसाई कुकी के मध्य गठबंधन होने की आशंका !

ओटावा (कनाडा) – कनाडा में मणिपुरी ईसाई कुकी समुदाय एवं खालिस्तानी आतंकवादियों में गठबंधन होने के समाचार हैं । कनाडा के सरे शहर में उसी गुरुद्वारे के बाहर, जहां निज्जर की हत्या हुई थी, कुकी समुदाय के संगठन, ‘नॉर्थ अमेरिकन मणिपुर ट्राइबल एसोसिएशन’ के एक नेता ने भारत के विरुद्ध विष वमन करते हुए एक वीडियो प्रसारित किया था; परंतु जब भारत एवं कनाडा के मध्य विवाद बढा तो उन्होंने यह वीडियो मीडिया से हटा दिया । यह वीडियो इसी वर्ष ७ अगस्त को प्रसारित किया गया था ।

इस संगठन के प्रमुख ली एन गैंगटे ने कहा कि मणिपुर में ३ मई से आरंभ हुई हिंसा में अब तक (७ अगस्त तक) १२० से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है, जबकि ७ सहस्र घरों को लूट कर उन्हें आग लगा दी गई है । सैकडों चर्च जलाए गए हैं एवं २०० गांवों को नष्ट किया गया है । प्रशासन इस संदर्भ में कुछ नहीं करता है । पुलिस दंगाइयों को प्रोत्साहित कर रही है । वहां से कुकी समाज के लोगों को भगा दिया गया है । भारत में अब अल्पसंख्यक, चाहे वे मुस्लिम, सिक्ख अथवा ईसाई क्यों न हों, सुरक्षित नहीं हैं । इस संदर्भ में कनाडा सरकार हमारी सहायता करे ।

गुप्तचर तंत्र की निगरानी !

नॉर्थ अमेरिकन मणिपुर ट्राइबल एसोसिएशन

भारतीय गुप्तचर तंत्र खालिस्तानी एवं ‘नॉर्थ अमेरिकन मणिपुर ट्राइबल एसोसिएशन’ के मध्य गुरुद्वारा में जो बैठक हुई थी, उस पर निगरानी रखे हुए है । साथ ही मणिपुर सरकार का भी उनकी ओर ध्यान है ।

संपादकीय भूमिका 

इससे यह ध्यान में आता है कि भारत विरोधी कार्रवाइयां करने के लिए यदि अल्पसंख्यक समाज एकत्रित हों, तो भारत के सभी हिन्दुओं को संगठित होकर शीघ्रतिशीघ्र हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करनी जाहिए !