खालिस्तानवादियों का अमेरिका में भारतीय दूतावास पर आक्रमण का प्रयत्न !

सॅन फ्रान्सिस्को (अमेरिका) – खालिस्तानवादियों ने अमेरिका के सॅनफ्रान्सिस्कोस्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर एक बार पुनः आक्रमण करने का प्रयत्न किया । २२ मार्च २०२३ को कुछ खालिस्तानवादी भारतीय दूतावास के बाहर इकट्ठा होकर उसमें घुसने का प्रयत्न किया । पुलिस ने उन्हें रोका । रविवार को खालिस्तानवादियों ने भारतीय दूतावास पर आक्रमण कर तोडफोड की थी तथा दूतावास पर खालिस्तानी झंडा भी फहराया था । पुलिस उन्हें रोकने में विफल रही थी । इस प्रकरण में भारतीय विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी सरकार से अप्रसन्नता व्यक्त की थी ।

फ्रान्सिस्कोस्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर खालिस्तानवादियों के आक्रमण की अमेरिका ने निंदा की थी । दूतावास के बाहर सरकार ने कडी सुरक्षाव्यवस्था की थी ।

अमेरिका के सिख समुदाय ने की निंदा ।

अमेरिका के सिख समुदाय ने भारत के वाणिज्य दूतावास पर हुए खालिस्तानवादियों के आक्रमण की कडी निंदा की है । ‘खालिस्तानी आंदोलन को व्यर्थ ही महत्व दिया जा रहा है’, ऐसा सिख समुदाय के नेता जसदीप सिंह ने कहा है ।

संपादकीय भूमिका

  • खालिस्तान वादियों को उन्हीं की भाषा में उत्तर नहीं दिया गया, तो यह समस्या उग्र रूप धारण करेगी, इस बात को भारत सरकार समझ रही है अथवा नहीं ?