यदि राष्ट्राध्यक्ष बनी, तो शत्रुराष्ट्रों को दी जानेवाली सहायता बंद करूंगी !

अमेरिका के राष्ट्राध्यक्ष पद की प्रत्याशी, भारतीय वंश की निक्की हेली ने की घोषणा !

निक्की हेली

वॉशिंग्टन (अमेरिका) – रिपब्लिकन राजनीतिक दल की राष्ट्राध्यक्ष पद की प्रत्याशी भारतीय वंश की नेता निक्की हेली ने घोषणा की है, ‘यदि मैं राष्ट्राध्यक्ष बन गई, तो अमेरिका के शत्रुओं को दी जानेवाली आर्थिक सहायता पूर्णतया रोक दूंगी ।’

१. हेली ने कहा है कि बाइडेन सरकार ने पाकिस्तान की सहायता करना जारी ही रखा है । उन्होंने यह भी दावा किया कि अमेरिकी करदाताओं का पैसा साम्यवादी चीन के हास्यास्पद जलवायु परिवर्तन कार्यक्रमों के नाम पर दिया जा रहा है ।

२. हेली ने ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ नियतकालिक के लेख में कहा है कि अमेरिका प्रति वर्ष ४६ अरब डॉलर रुपए चीन, पाकिस्तान एवं इराक जैसे देशों पर व्यय कर रहा है । अमेरिका बेलारूस की सहायता कर रहा है, जो रूस के राष्ट्राध्यक्ष ब्लादिमिर पुतिन का निकट का मित्र है । हम साम्यवादी क्युबा देश की भी सहायता कर रहे हैं । वहां की सरकार आतंकवादियों को प्रायोजित कर रही है । पाकिस्तान एवं इराक देशों में तो अमेरिका का विरोध किया जा रहा है । वहां आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं ।

३. हेली ने अमेरिका की पूर्व सरकार एवं राष्ट्राध्यक्ष की आलोचना की । उन्होंने कहा कि यह बात केवल बाइडेन की ही नहीं, अपितु देश के दोनों (डेमोक्रेटिक एवं रिपब्लिकन) दलों द्वारा अमेरिका के विरुद्ध देशों की सहायता की जा रही है । हमारी विदेश नीति भूतकाल में उलझ कर रह गई है । अमेरिका से सहायता लेनेवालों के आचरण की अनदेखी की जा रही है ।