वर्जीनिया (अमेरिका) की वॉलमार्ट दुकान में हुई गोलीबारी में १० लोगों की मौत !

वर्जीनिया (अमेरिका) – समाचार मिले हैं कि यहां वॉलमार्ट दुकान में २२ नवंबर की रात को हुई गोलीबारी में १० लोगों की मौत हो गई है । एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने कहा है कि स्‍टोर के व्‍यवस्‍थापक ने अपने कर्मचारियों पर गोली चलाना आरंभ किया और पश्चात स्वयं को भी गोली मार ली । एक सप्ताह में गोलीबारी की यह दूसरी घटना है । इससे पूर्व कोलोरडो के क्‍लब में गोलीबारी हुई थी, जिसमें ५ लोगों की मृत्यु हो गई थी ।

पुलिस ने कहा कि हमें रात १० बजे गोलीबारी की जानकारी प्राप्त हुई । हम तुरंत घटनास्‍थल पर पहुंचे । अनेक लोगों की मृत्‍यु हो गई थी, लोग घायल हो गए थे । मृतकों की संख्या हम अभी नहीं बता सकते । अन्‍वेषण के पश्चात ही कुछ सामने आएगा । घायलों को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती किया गया है ।

संपादकीय भूमिका

  • महासत्ता अमेरिका का समाज आधुनिक कहलाता है । ऐसा होते हुए भी इस समाज में गोलीबारी जैसी घटनाएं क्यों होती हैं ?, क्या इसका उत्तर अमेरिका देगी ? उसके पास इसका उ‌त्तर नहीं है !
  • भारतीयों को लगता है कि भारत की आंतरिक समस्‍याओं में टांग अडानेवाली अमेरिका स्‍वदेश की गोलीबारी की समस्‍या की ओर देखकर उसका समाधान ढूंढने का प्रयास करे ।