विवेक अग्निहोत्री का ऑक्सफर्ड विश्वविद्यालय का कार्यक्रम अकस्मात रहित !

विवेक अग्निहोत्री क्षतिपूर्ति के लिए अभियोग प्रविष्ट करेंगे !

ब्रिटेन के विश्वविद्यालय किस प्रकार हिन्दुओं के विरुद्ध हैं, यही इस घटना से उजागर होता है । भारत सरकार को भी इसका निषेध करना आवश्यक ! हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार उजागर करते समय, इस प्रकार की घटना को अनदेखा करने का प्रयास किया जाता है, यह ध्यान रखें !

विवेक अग्निहोत्री

नई देहली – ‘द कश्मीर फाइल्स’ चलचित्र के दिग्दर्शक विवेक अग्निहोत्री का ब्रिटेन के ऑक्सफर्ड विश्वविद्यालय में भाषण आयोजित किया गया था; परंतु उसे अकस्मात रहित किया गया । इसलिए विवेक अग्निहोत्री ने ऑक्सफर्ड विद्यार्थी संगठन के विरुद्ध अभियोग प्रविष्ट करने की चेतावनी दी है ।

विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर एक वीडियो द्वारा कहा है कि

१. मुझे कहा गया कि एक ही दिन भूल से दो बुकिंग होने से दूसरा कार्यक्रम नहीं हो सकेगा । मुझे पूछे बिना १ जुलाई को भाषण निश्चित किया गया था; क्योंकि उस दिन कोई विद्यार्थी उपस्थित नहीं रहेंगे और कार्यक्रम करने का कोई अर्थ नहीं होगा ।

२. हम पर ‘इस्लामोफोबिक’ (इस्लाम के विषय में द्वेषी) ठप्पा लगाया जाता है । वे कश्मीर के हिन्दुओं का नरसंहार नकारते हैं एवं हिन्दुओं को भी नकार रहे हैं । ज्ञात हो कि सहस्रों कश्मीरी हिन्दुओं को मारना ‘हिन्दूफोबिक’ (हिन्दुओं का द्वेष) नहीं, अपितु सत्य पर आधारित चलचित्र की निर्मिति करना अर्थात ‘इस्लामोफोबिक’ है ।

सौजन्य : India Today

३. मैं यूरोप में मानवता की यात्रा पर हूं । केंब्रिज विश्वविद्यालय, आक्सफर्ड विश्वविद्यालय, ब्रिटिश संसद, जर्मनी और नीदरलैंड के अनेक प्रतिष्ठित स्थानों पर मुझे आमंत्रित किया गया । इस कारण यह यात्रा निश्चित की गई । केंब्रिज विश्वविद्यालय में पहुंचने के उपरांत अंतिम क्षणों में मुझे बताया गया, ‘‘हम कार्यक्रम का वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं कर सकते’’ । यह अभिव्यक्ति स्वतंत्रता पर १०० प्रतिशत आक्रमण है । कुछ पाकिस्तानी और कश्मीरी मुसलमान छात्रों द्वारा इसका विरोध करने पर ऐसा हुआ । वे लोग नरसंहार नकारते हैं ।

४. उन्होंने आवाहन किया है, ‘‘मैं इनके विरुद्ध अभियोग प्रविष्ट करूंगा । मैं सर्व क्षतिपूर्ति की मांग करनेवाला हूं । इसमें मेरा समर्थन करें’’ ।