तीसरा विश्वयुद्ध हुआ, तो परमाणु बम का उपयोग किया जाएगा ! – रूस

अभी तक कई संत और भविष्यद्रष्टा तीसरे विश्वयुद्ध के संदर्भ में बता चुके हैं । अतः ऐसे विनाशकारी विश्वयुद्ध से बचने के लिए साधना करना ही आवश्यक है, इसे जान लें ! – संपादक

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और विदेशमंत्री सर्गेई लावरोव

मॉस्को (रूस) : रूस के विदेशमंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है, कि यदि तीसरा विश्वयुद्ध हुआ, तो उसमें परमाणु बम का उपयोग किया जाएगा और वह बहुत ही विध्वंसक होगा । रूस द्वारा युक्रेन पर किए गए आक्रमण का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि, युक्रेन को परमाणु अस्त्र मिले, तो वो रूस के लिए बहुत ही संकटकारी सिद्ध हो सकते हैं । रूस के युक्रेन पर किए गए आक्रमण के कारण, पश्चिमी देशों का दबाव बढने की पृष्ठभूमि पर, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने २७ फरवरी को अपने परमाणु अस्त्र दल को परमाणु अस्त्रों को दागने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया है ।

रूस के पास कितने परमाणु अस्त्र हैं ?

रूस के पास ६ सहस्र परमाणु बम होने की बात बताई जा रही है । उसमें, दूसरे विश्वयुद्ध में अमेरिका द्वारा जापान के हिरोशिमा और नागासाकी शहरों पर जो परमाणु बम गिराए थे, उन परमाणु बमों की संहारक शक्ति की अपेक्षा यह सहस्रों गुना अधिक शक्तिशाली परमाणु बम हैं । किसी बडे बैग में बैठेंगे, इतने आकारवाले, साथ ही उसके किरणोत्सर्जन अधिक होगा और उससे उत्पन्न तापमान के कारण विध्वंस अल्प हो, इस प्रकार के परमाणु बम भी विकसित किए गए हैं ।

परमाणु बम गिराने की तैयारी !

रूस के पास १०० कि.मी. से लेकर १० सहस्र किलोमीटर से भी अधिक दूरी तक अचूक मार करने की क्षमता रखनेवाले विविध क्षेपणास्त्र हैं । ये क्षेपणास्त्र एक ही समय में विविध क्षमतावाले परमाणु बम ले जा सकते हैं । साथ ही, रूस के पास शत्रु राष्ट्र में घुसकर परमाणु बम गिरानेवाले विशेष लडाकू विमान हैं । इसके साथ ही, रूस के पास पानी के नीचे से क्षेपणास्त्र दागकर आक्रमण कर पानेवाली विविध परमाणु पनडुब्बियां भी हैं ।