‘एलियन्स’ के द्वारा (लघुग्रहवासियों के द्वारा) पृथ्वी के विरोध में लघुग्रहों का विनाशकारी अस्त्रों के रूप में उपयोग किया जा सकता है ! – अमेरिका के विशेषज्ञ का दावा

प्रतिकात्मक छायाचित्र

वॉशिंग्टन (अमेरिका) – युद्धनीति के बदलती हुई पद्धतियों के विशेषज्ञ के रूप में जाने जानेवाले अमेरिका के एयर कमांड एन्ड स्टाफ कॉलेज के प्राध्यापक पॉल स्प्रिंगर ने एक भेंटवार्ता में यह दावा किया है कि ‘एलियन्स’ अर्थात ही परग्रहवासियों के द्वारा अंतरीक्ष में स्थित लघुग्रहों का विनाशकारी अस्त्रों के रूप में उपयोग किया जा सकता है । इन लघुग्रहों का उपयोग कर पृथ्वी पर स्थित सभी साधनों को नष्ट किया जा सकता है । वे आक्रमण से पूर्व पृथ्वी पर जासूसी भी कर सकते हैं । अंतरिक्ष में भ्रमण कर रहे महाकाय लघुग्रह पृथ्वी के लिए संभावित संकट के साधन हैं । अनेक लघुग्रहों द्वारा पृथ्वी पर आघात किए जाने का इतिहास है; इसलिए इस दावे की ओर गंभीरता से देखा जा रहा है ।

१. प्रा. स्प्रिंगर के मतानुसार अंतरिक्ष में ऐसा कुछ है, जो अमेरिका को ज्ञात नहीं अथवा ज्ञात हो नहीं पाता । पृथ्वी पर ऐसा कोई आक्रमण हुआ भी, तो वह ऐसा आक्रमण होगा, जैसे ३०० वर्ष पूर्व यूरोपीय लोगों ने अमेरिका पर किया था । उस समय कई साधन नष्ट हुए थे और स्थानीय लोगों का विनाश हुआ था ।

२. प्रा. स्प्रिंगर ने ये दावे करते हुए कहा कि एलियन एक संचारजीवी समुदाय हो सकता है । उनके लिए आवश्यक बातें छिपाने के लिए वे अन्य ग्रहों पर जासूसी कर सकते हैं । पृथ्वी पर स्थित परमाणु अस्त्रों को लेजर (क्ष किरण) और लघुग्रह जैसे विशेष अस्त्रों का उपयोग कर नष्ट किया जा सकता है । एलियन्स के शस्त्रों में अत्यंत भीषण विषाणु भी हो सकता है, जिससे जनसंख्या ही नष्ट होने का संकट उत्पन्न हो सकता है ।

३. अमेरिका की अंतरीक्ष शोध संस्था ‘नासा’ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वर्ष २०२२ के पहले महीने में ५ महाकाय लघुग्रह पृथ्वी के अत्यंत निकट से भ्रमण करनेवाले हैं । इसमें किसी बस के आकारवाले लघुग्रह का भी समावेश है, जिसकी इसी सप्ताह में ही पृथ्वी के निकट पहुंचने की संभावना है ।