चीन की ओर से लद्दाख के पैगाँग तालाब पर पुल बनाने का काम शुरू

  • सीमा पर चीन के ६० सहस्र सैनिक तैनात

  • भारत की ओर से भी सैनिकों की तैनाती

चीन भारत के विरोध में युद्ध की तैयारी कर रहा है । चीन के भारत पर आक्रमण करने की राह न देखते हुए भारत को चीन की अपेक्षा अधिक तैयारी कर चीन पर आक्रमण करना चाहिए । ‘आक्रमण ही बचाव का सबसे अच्छा मार्ग है’, ऐसा कहा जाता है, इसका अनुकरण भारत को करना चाहिए ! – संपादक

नई दिल्ली – चीन  लद्दाख की भारत-चीन सीमा पर चीन के नियंत्रण वाले पैगाँग तालाब के भाग पर पुल बना रहा है । साथ ही चीन दौलत बेग ओल्डी भाग के सामने रास्ता बना रहा है, ऐसा वृत्त है । यहां की सीमा पर चीन के ६० सैहस्र सैनिक तैनात किए हैं ।

१. पैगाँग तालाब के भाग में चीन पुल बना रहा है ऐसा उपग्रह से निकाले चित्र में दिखाई दिया है । यह काम चीन के भाग में हो रहा है, ऐसा भारतीय सूत्रों ने बताया है । इस पुल द्वारा सैनिक और सैनिक सामग्री का आवागमन करना आसान हो, ऐसी चीन की इच्छा है । पुल के कारण चीनी सैनिक और रसद पहुंचाने का मार्ग खुलेगा । इस कारण चीन इस भाग में कम समय में गति से अधिक सैनिकों को पहुंचा सकता है ।

२. चीन की हलचल को देखते हुए भारत ने किसी भी संभावित आक्रमण का उत्तर देने के लिए कदम उठाएं हैं, ऐसा सूत्रों ने बताया । भारत ने राष्ट्रीय रायफल्स की आतंकवाद विरोधी टुकडी सीमा पर तैनात की है । सीमा तक सैनिक और वाहनों का आवागमन सरलता से हो, इसके लिए भारत भी मूलभूत सुविधाएं बना रहा है ।