झारखंड, बंगाल, ओडिशा तथा पूर्वाेत्तर भारत के राज्यों में दत्त जयंती के अवसर पर ‘ऑनलाइन विशेष सत्संग एवं सामूहिक नामजप’ का आयोजन

झारखंड – दत्त जयंती के दिन सहस्र गुना कार्यरत तत्त्व का सभी को अधिकाधिक लाभ हो, इस हेतु हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ‘ऑनलाइन विशेष सत्संग एवं सामूहिक नामजप’ का आयोजन किया गया ।
सत्संग में दत्तात्रेय जयंती का महत्व, उनकी उपासना विधि संबंधित शास्त्र बताए गए । हमारे पूर्वजों को आगे की गति देनेवाले भगवान दत्त का नामजप प्रतिदिन करना क्यों आवश्यक है, इस विषय में जागृति की गई । साथ ही, सत्संग में २० मिनट ‘श्री गुरुदेव दत्त’ का सामूहिक नामजप किया गया । इस विशेष सत्संग का लाभ झारखंड, बंगाल, ओडिशा तथा पूर्वाेत्तर भारत के अनेक जिज्ञासुओं ने लिया । सत्संग के अंतिम सत्र में कुछ जिज्ञासुओं ने अपना मनोगत व्यक्त किया एवं शंकाओं का समाधान भी करवाया ।

बिहार एवं उत्तर प्रदेश में प्रवचन संपन्न

दत्त जयंती के निमित्त बिहार राज्य के सोनपुर, समस्तीपुर, पटना, मुजफ्फरपुर तथा उत्तरप्रदेश में भदोही, वाराणसी में दत्त के विषय में सनातन संस्था द्वारा ऑनलाइन प्रवचन लिए गए । इसका लाभ अनेक जिज्ञासुओं ने लिया । ‘श्री गुरुदेव दत्त’ का सामूहिक नामजप किया गया ।