देहली में, अपने घर में पूजा करते समय घंटी एवं शंख बजाने पर, पडोसी धर्मांधों द्वारा हिन्दू परिवार को दी हत्या करने की धमकी !

  • हिन्दू परिवार का मानना है, कि यह धर्मांधों की बढी हुई संख्या का परिणाम है !

  • पुलिस द्वारा कोई अपराध प्रविष्ट नहीं किया गया !

  • ध्यान दें, कि अल्पसंख्यकों की जनसंख्या बढने के पश्चात, बहुसंख्यक हिन्दुओं के संदर्भ में जो होता रहा है वही इस घटना में भी हुआ है !– संपादक
  • हत्या करने की धमकी देने के पश्चात भी पुलिस द्वारा कोई अपराध प्रविष्ट नहीं करना, आश्चर्यजनक ही है ! प्रश्न उठता है कि, ‘क्या पुलिस धर्मांधों का समर्थन करती है ?’  हिन्दुओं को ऐसा ही लगता है, क्योंकि, देहली पुलिस केंद्र भाजपा सरकार के नियंत्रण में है । सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए !– संपादक

नई देहली – यहां के मदनपुर खादर एक्सटेंशन क्षेत्र के रहने वाले रोशन पाठक अपने घर में पूजा कर रहे थे । उस समय घंटी एवं शंख बजाने के पश्चात, दानिश नामक धर्मांध पडोसी ने पाठक को घर में घंटी एवं शंख बजाना बंद करने के लिए कहा । उसने कहा, ‘इससे मेरी नींद खराब हो जाती है ।’ उसने अन्य धर्मांधों को वहां बुलाया एवं विरोध किया । उसी प्रकार, भविष्य में घंटी एवं शंख बजाने पर हत्या करने की धर्मांधों ने धमकी भी दी । इस संबंध में, पाठक ने पुलिस थाने में शिकायत करने पर भी अभी तक पुलिस ने अपराध का प्रकरण प्रविष्ट नहीं किया है । (ऐसी पुलिस भारत की है अथवा पाकिस्तान की ? – संपादक)  इस प्रकरण में हिन्दू संगठनों ने रोशन पाठक की सहायता करने का आश्वासन दिया है ।

रोशन पाठक मदनपुर खादर एक्सटेंशन क्षेत्र में गत २४ वर्षों से रह रहे हैं । परंतु, गत ३ वर्षों में, इस क्षेत्र में धर्मांधों की जनसंख्या बढने एवं हिन्दुओं की संख्या न्यून होने के कारण, पूजा का विरोध होने लगा है ; ऐसी जानकारी उन्होंने दी ।