काश्मीर में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के आतंकवादी कार्यवाही करेंगे, इसकी चिंता करने की आवश्यकता नहीं ! – लेफ्टिनेंट जनरल डी.पी. पांडे

लेफ्टिनेंट जनरल डी.पी. पांडे

नई दिल्ली – काश्मीर में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के आतंकवादी आकर कार्यवाही करेंगे, इस विषय पर चिंता करने की आवश्यकता नहीं, ऐसा काश्मीर में सेना के प्रमुख कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी.पी. पांडे ने कहा ।

लेफ्टिनेंट जनरल डी.पी. पांडे ने कहा कि, फरवरी से काश्मीर घाटी में सीमापार से सीज़फायर का उल्लंघन नहीं हुआ है । इस वर्ष में आतंकवादियों की घुसपैठ के केवल दो प्रयास सफल हुए हैं । इसमें एक सैनिक घायल हो गया था । सीमापार से कोई भी हलचल होने पर हम उन्हें योग्य उत्तर देने के लिए तैयार हैं ।

दांवपेंच में निपुण पाकिस्तानी आतंकवादी !

काश्मीर घाटी में वर्तमान में ६० से ७० पाकिस्तानी आतंकवादी हैं । उनका उद्देश्य स्थानीय युवकों के हाथ में हथियार देकर आक्रमण के लिए प्रेरित करना है, जिससे वे मुठभेड में मारे जाएंगे और स्वयं वे सुरक्षित रहेंगे । जब काश्मीर का एक युवक मारा जाता है, तब उसका आतंकवादियों को एक प्रकार से लाभ ही होता है; कारण भारतीय सेना उसे मारती है; इसलिए युवक के परिवारवालों को हमारे ऊपर क्रोध आता है’, ऐसा लेफ्टिनेंट पांडे ने बताया ।