(कहते हैं) ‘पाकिस्तान में आतंकी कार्यवाहियां कराने  के लिए भारत, अफगानिस्तान का उपयोग कर रहा है!’

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी का उलटा चोर कोतवाल को डांटे !

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्वयं कहा है कि, पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा को अनेक वर्ष सर्व प्रकार की सहायता की थी । अल्वी इस संबंध में क्यों नहीं बोलते ?
  • यह सर्वविदित है कि पाकिस्तान पिछले ३ दशकों से भारत के विरुद्ध  जिहादी आतंकवादी कार्यवाहियां कर रहा है। अल्वी इस संबंध में क्यों नहीं बोलते ?
पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – भारत हमारे पड़ोसी देश अफगानिस्तान में आतंकवाद का समर्थन कर रहा है अफगानिस्तान की भूमि का उपयोग आतंकी गतिविधियों और पाकिस्तान के विरुद्ध युद्ध  के लिए किया जा रहा है । भारत पाकिस्तान को अस्थिर करने के लिए ऐसा कर रहा है। कुछ दिनों पूर्व ही में लाहौर में हाफिज सईद के घर के बाहर हुआ विस्फोट  भारत के  समर्थन से करवाया गया था । पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने आरोप लगाया है कि भारत आतंकी संगठनों को पैसे देकर  पाकिस्तान को अस्थिर करने का षड्यंत्र रच  रहा है । यह आरोप पाकिस्तानी राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा प्रकाशित पत्रक में लगाया है । अल्वी ने इससे पहले भारत पर  इसी प्रकार  के आरोप लगाए थे। उस समय भारतीय विदेश मंत्रालय ने इसका विरोध किया था ।

पाकिस्तानी राष्ट्रपति अल्वी ने कुछ दिन पूर्व तुर्की के सेना प्रमुख जनरल उमित दुंदार से मिले थे । उसके उपरांत भारत पर ये आरोप लगाए थे ।उन्होंने कहा था कि भारत अफगानिस्तान के आतंकवादियों को पैसे एवं प्रशिक्षण दे रहा  है। उन्होंने तुर्की से पाकिस्तान की सहायता  करने का  आवाहन भी किया था ।