संचार माध्यम द्वारा कोरोना के विषय में गलत जानकारी फैलाने के कारण लोगों में डर का वातावरण !

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का आरोप !

यदि प्रचार माध्यम गलत जानकारी फैला रहे हैं, तो तेलंगाना सरकार कार्यवाही क्यों नहीं करती ? राव केवल निराधार आरोप कर रहे हैं क्या ?

वारंगल (तेलंगाना) – कोरोना के विषय में प्रचार माध्यमों द्वारा गलत जानकारी फैलाने के कारण लोगों में डर का वातावरण है, ऐसा आरोप तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने किया है ।

के. चंद्रशेखर राव ने आगे कहा कि, 

१. जब कोरोना नहीं था तब सरकारी अस्पतालों में मरीजों को जगह मिलती थी क्या ? डॉक्टर कभी भी मरीजों का उपचार करने से मना नहीं करते हैं । उनको इसके पीछे का कारण पता है कि, केवल गरीब ही सरकारी अस्पताल में उपचार ले सकता है । इस कारण जगह न होने पर भी मरीजों को भूमि पर बिठाकर उनका उपचार करते हैं; लेकिन प्रचार माध्यम क्या करते हैं, तो वे चित्र निकालते हैं और बताते हैं, ‘मरीजों को सरकारी अस्पतालों में भूमि पर सोना पडता है ।’

२. जब मुझे कोराना हुआ था, तब ‘पैरासीटामॉल’ और प्रतिरक्षा दवाएं खाकर मैं ठीक हुआ । काला फंगस, पीला फंगस ऐसी बीमारियों के विषय में गलत जानकारी फैलाई जा रही है । कौन सा चैनल है या कौन सा दैनिक समाचार पत्र यह मुझे पता नहीं । यह फंगस जीवित है या निर्जीव (यह भी मुझे पता नही); लेकिन लोग इन बातों को सुनकर मर रहे हैंं । इस कारण मैं बता रहा हूं, इन वृत्त चैनलों को पाप लगेगा ।