पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का पाखंड सी.एन.एन. न्यूज चैनल की ओर से उजागर !

  • फिलिस्तीन के मुसलमानों की तरफदारी करने वाले पाक की ओर से चीन के उघूर मुसलमानों के ऊपर हो रहे अत्याचारों पर मौन !
  • भारत के पाक प्रेमी और फिलिस्तीन का समर्थन करने वाले इस विषय में बोलेंगे क्या ? मिट्टी नरम होने पर, उसे खोदने वाले भारत के धर्मांध चीन के सामने चुप रहते हैं, यह ध्यान दें !

नई दिल्ली – इस्रायल और फिलिस्तीन के बीच हुई लडाई में तुर्की और पाकिस्तान ने फिलिस्तीन का समर्थन करते हुए इस्रायल के विरोध में इस्लामी देशों ने एकजुट होने का आवाहन किया था । इन दोनो देशों को फिलिस्तीन के मुसलमानों के विषय में जितनी चिंता है उतनी चिंता चीन के उघूर मुसलमानों के विषय में नहीं, यह पाक विदेश मंत्री के विधान से स्पष्ट हुआ है । पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के अमेरिका दौरे के समय सी.एन.एन. इस न्यूज चैनल की महिला पत्रकार ने इस विषय पर कुरैशी को प्रश्न पूछने पर उन्होंने टालने का प्रयास किया ।

१. कुरैशी ने कहा कि, आपको पता ही है कि चीन और पाकिस्तान अच्छे मित्र हैं । अनेक सम-विषम परिस्थितियों में हमने एक दूसरे की सहायता की है । हमारे पास चर्चा करने के लिए अनेक सूत्र हैं । इसके लिए हम अपनी राजनीतिक प्रक्रिया का प्रयोग करते हैं । हम प्रत्येक विषयों पर सार्वजनिक चर्चा करने को तैयार  नहीं ।

२. इस उत्तर पर सी.एन.एन. की महिला पत्रकार ने प्रश्न पूछा कि, किसी भी देश में होने वाले मानवाधिकारों के उल्लंघन के विषय में आप आंखे बंद करके नहीं रह सकते । आपने इस विषय पर अपने प्रधानमंत्री से कभी चर्चा की है क्या ? इसपर कुरैशी ने कहा कि, किसी एक काम को करने की प्रत्येक समय एक पद्धति होती है और हमें अपने दायित्व का भान है ।