सिंघू सीमा पर स्थानीय नागरिक और आंदोलनकारियों में संघर्ष !

कथित किसानों द्वारा पुलिस पर तलवार से आक्रमण !

  • तलवार से आक्रमण करने वाले कभी किसान हो सकते हैं क्या ?
  • तलवार, लाठियां आदि सामने लेकर आंदोलन करने वाले और पुलिस पर आक्रमण करने वाले आंदोलनकारियों को सबक सिखाने का आदेश सरकार पुलिस को क्यों नही देती ?


नई दिल्ली – सिंघू सीमा पर २९ जनवरी को दोपहर में आंदोलनकारी किसानों और महामार्ग खाली करवाने की मांग करने वाले स्थानीय नागरिकों में हुए संघर्ष के कारण तनाव निर्माण हो गया । परिस्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पडा । इस संघर्ष के समय एक पुलिस अधिकारी पर किसान द्वारा तलवारसे वार करने पर वह घायल हो गया । पुलिस ने आक्रमण करने वाले को गिरफ्तार किया है । गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश राज्य की पुलिस दिल्ली सीमा पर आंदोलन कर रहे किसानों को हटाने के लिए प्रयासरत है । यहां पर बडी संख्या में पुलिसबल तैनात है ।

स्थानीय नागरिकों ने आंदोलनकारी किसानों के विरोध में आंदोलन करते समय ‘तिरंगे का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान’ का नारा लगाते हुए महामार्ग को खाली करने की मांग की । दोनों ओर से आंदोलन चालू रहते समय विवाद भडक गया । तीव्र विवाद होने पर दोनों ओर से पत्थरबाजी होने लगी । आंदोलनकारियों के हिसंक होने पर परिस्थिति नियंत्रण के बाहर जाने का ध्यान में आने पर पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए आंसू गैस के गोले छोडे । भीड को तितर बितर करते समय आंदोलनकारी किसानों ने पुलिस पर आक्रमण किया ।