(कहते हैं) ‘गैरकश्मीरी यदि कश्मीर में बस जाएं, तो उससे बलात्कार की घटनाएं बढेंगी !’ – पीडीपी के नेता सुरिंदर चौधरी

  • वर्ष १९८९ में कश्मीर में मस्जिदों से हिन्दुओं को धमकियां देने के उपरांत क्या हुआ था, क्या इसे चौधरी भूल गए हैं ? तब हिन्दू महिलाओं के साथ बलात्कार करनेवाले कौन थे, यह वे क्यों नहीं बताते ? अथवा ‘उन्होंने वैचारिक सुन्नत कर ली है’, क्या यह हिन्दुओं को मान लेना चाहिए ?

  • अभी तक कश्मीर को शेष भारतीयों के कर से मिलनेवाले पैसों से सहस्रों करोड रुपए के पैकेज दिए गए, तब वह पैकेज लेते हुए चौधरी के मन में ऐसे विचार क्यों नहीं आए ?
सुरिंदर चौधरी

जम्मू – गैरकश्मीरी लोग यदि जम्मू-कश्मीर में बस जाएं, तो यहां बलात्कार की घटनाएं बढेंगी । पीपल्स डेमोक्रैटिक दल के नेता सुरिंदर चौधरी ने एक समाचारवाहिनी से की भेंटवार्ता में ऐसा कहा है । केंद्र सरकार ने यह घोषित किया है कि अनुच्छेद ३७० हटाने के पश्चात अब गैरकश्मीरी लोग भी जम्मू-कश्मीर में भूमि खरीद सकते हैं । उस परिप्रेक्ष्य में चौधरी ने उक्त वक्तव्य दिया है ।

चौधरी ने आगे कहा, ‘‘मैं यह नहीं कहता कि गैर कश्मीरी लोग यदि यहां आकर बस गए तो बलात्कार जैसे अपराध करेंगे; परंतु जो असम और महाराष्ट्र ने कहा है, वही हम कह रहे हैं कि बाहर के लोग यहां न आएं, अन्यथा वे हमारा रोजगार छीन लेंगे । फरीदाबाद में क्या हुआ, यह तो आपने देखा ही होगा । वहां एक लडकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई, साथ ही हाथरस में क्या हुआ ? बलात्कार की घटनाओं में प्रतिदिन वृद्धि हो रही है और यह सब राष्ट्रीय वाहिनियोंपर दिखाया जा रहा है ।’’