कांग्रेस के भूतपूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भाजपा की महिला प्रत्याशी का ‘आइटम’ ऐसा उल्लेख !

भाजपा की चुनाव आयोग से शिकायत

  • महिलाओं का ऐसा अपमान करने वाले कांग्रेस के नेता एक राज्य के मुख्यमंत्री थे, इसके समान जनता का दुर्भाग्य और क्या हो सकता है ?
  • कांग्रेस की अध्यक्षा एक महिला होते हुए भी दल के नेता महिलाओं के प्रति ऐसे विधान करते हैं, यह देखते हुए सोनिया गांधी द्वारा कमलनाथ पर कठोर कार्यवाही करना अपेक्षित था । इस संबंध में उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की है । इससे ध्यान में आता है कि महिलाओं के सम्मान की अपेक्षा कांग्रेस को उसके नेता अधिक महत्वपूर्ण है !
कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और भाजपा की प्रत्याशी इमरती देवी

भोपाल (मध्य प्रदेश)- मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उप चुनाव में अपने दल के प्रत्याशी का प्रचार करते समय भाजपा की प्रत्याशी इमरती देवी को ‘आईटम’ ऐसा संबोधित किया है । इसलिए भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है । इस घटना की निंदा करने के कारण राज्य के भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने १९ अक्टूबर को २ घंटे का मौन रखा । दूसरी ओर कमलनाथ ने स्पष्टीकरण देते हुए क्षमा मांगने से मना कर दिया है । (इससे कमलनाथ की उद्दंडता दिखाई देती है ! – संपादक) कमलनाथ ने कहा, ‘भाषण देते समय मुझे इमरती देवी का नाम याद नहीं आया । इस कारण सभी को संबोधित कर ‘आईटम’ कहा ।’’ (इस स्पष्टीकरण पर कौन विश्वास करेगा ? यदि इमरती देवी का नाम याद नहीं था, तो वहां उपस्थित अन्य लोगों से क्यों नहीं पूछा ? ऐसे नीतीहीन राज्यकर्ताओं को अब जनता ने पहचान लिया है ।- संपादक)

सौजन्य : NDTV India