अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के प्रचार में डेमोक्रेटिक दल द्वारा श्री दुर्गादेवी का अनादर

  • हिन्दुओं के देवताओं का अनादरात्मक उपयोग चुनाव के प्रसार के लिए करने के कृत्य का भारत सरकार को निषेध करना चाहिए तथा उन्हें हटाने की मांग करनी चाहिए ! संसार में कहीं भी हिन्दू देवता, धर्म आदि का अपमान हो रहा हो, तो भारत सरकार को सदैव उसका विरोध करना चाहिए, ऐसी हिन्दुओं की अपेक्षा है !
  • डेमोक्रेटिक दल के नेताओं ने स्वयं के ईसाई धर्म के धार्मिक चित्रों का ऐसा उपयोग करने का साहस क्यों नहीं किया ?

उपरोक्त चित्र किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए नहीं है। यह चित्र जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है। – संपादक

न्यूयॉर्क – अगले महीने में अमेरिका में होनेवाले राष्ट्रपति पद के चुनाव मेें रिपब्लिकन दल के डोनाल्ड ट्रम्प तथा डेमोक्रेटिक दल के जो बायडेन प्रत्याशी हैं । उप राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी भारतीय वंश की महिला कन्या कमला हेरिस हैं । भारत में चुनाव प्रसार में धर्म के आधार पर प्रचार करना प्रतिबंधित है । वैसा करने से चुनाव में विजयी प्रत्याशी का चुनाव निरस्त हो सकता है । अमेरिका में चुनाव प्रचार किसी भी स्तर तक जा सकता है । इसका ही यह एक उदाहरण है, वहां के संगठन ‘ग्लोबल हिन्दू नेटवर्क’ ने श्री दुर्गादेवी का अनादरात्मक चित्र सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित किया है । उसमें श्री दुर्गादेवी के मुख नर कमला हेरिस का छायाचित्र लगाया है । जो बायडेन का चेहरा देवी के वाहन सिंह पर दिखाया है और देवी जिस राक्षस का वध करती है उसे डोनाल्ड ट्रम्प के रूप में दिखाया है । अर्थात कमला हेरिस को श्री दुर्गादेवी, जो बायडेन को सिंह और डोनाल्ड ट्रम्प को महिषासुर दिखाया गया है ।

इस प्रकार चुनाव में हिन्दू धर्म की देवता का ऐन नवरात्रि में अनादर करने के कारण अमेरिका के हिन्दू संतप्त हो गए हैं । उन्होंने चुनाव प्रचार के संगठन ‘ग्लोबल हिन्दू नेटवर्क’ को ‘ई-मेल’ और दूरध्वनि द्वारा संपर्क कर निषेध व्यक्त किया है ।