वावुनिया (श्रीलंका) में अपनी मांगों के लिए हिन्दुओं का भव्य जुलूस

२५०० हिन्दुओं की उपस्थिति

वावुनिया (श्रीलंका) श्रीलंका स्थित हिन्दुओं के नेता श्री सतचितानंदजी शिवसेनाई के नेतृत्व में सभी हिन्दू संगठनों ने छः सूत्री मांगों को सामने रखते हुए श्रीलंका के वावुनिया में भव्य फेरी निकाली । इसमें लगभग २५०० हिन्दू सम्मिलित हुए थे ।

जुलुस में सम्मिलित हिन्दू

१. यह फेरी १ अक्तूबर को सुबह ८ बजे कुरूमानडू के कालिमान मंदिर से प्रारंभ होकर श्री कांदस्वामी मंदिर में समाप्त हुई । प्रस्तुत फेरी में ७ झांकियां, ५० फलक और लगभग १००० हस्तफलक समाविष्ट थे । इसमें महिला और बच्चे बडी संख्या में सम्मिलित हुए थे । महिलाओं ने हाथ में पारंपरिक दीये और कलश लिए हुए थे । बहुत सारे लोगों ने नंदीध्वज भी लिए थे । पूरी फेरी में भजन गाए जा रहे थे । यह फेरी २ किमी लंबी थी । चारों खंडों के दस देशों के मुख्य हिन्दू संगठनों ने श्रीलंका स्थित हिन्दुओं की एकता को प्रदर्शित करने के अभिनंदन संदेश भी भेजे थे ।

जुलुस में सम्मिलित हिन्दू

२. हिन्दुत्वनिष्ठ श्री. माधवन ने श्री सतचितानंदजी से मिलकर श्रीलंका के गोहत्या-बंदी निर्णय पर आनंद प्रदर्शित करने हेतु फेरी निकालने की बात बताई थी । उस समय उन्होंने फेरी के माध्यम से सरकार को शीघ्रातिशीघ्र हिन्दुओं के हित में कानून बनाने के लिए आग्रह भी किया था । इसके अनुसार छः सदस्यीय समिति बनाकर ऐसे बडे अभियान का नियोजन किया गया था । परिणामस्वरूप अब अनेक हिन्दू संगठन ऐसी फेरी निकालाने के लिए उत्सुक हैं ।