भगवान श्रीकृष्ण और गोपी का अश्लील चित्र बनानेवाला असम का हिन्दूद्वेषी चित्रकार अक्रम हुसैन के विरुद्ध ५ वर्ष उपरांत भी नहीं हुई कोई कार्यवाही !

  • प्रसारमाध्यमों में पुनः प्रसारित हुआ आपत्तिजनक चित्र

  • ‘इस्कॉन’की भाजपा सरकार से हुसैन के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने की मांग

  • केंद्र और वर्तमान में असम में भाजपा की सरकारें होते हुए भी उन्होंने अक्रम हुसैन को बंद कर उसे कठोर दंड क्यों नहीं दिया ? सरकार अब तो हुसैन के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही करे, यह हिन्दुओं की अपेक्षा है !
  • कहां मोहम्मद पैगंबर का कथित अनादर होने के सूत्रपर सीधे दंगें करनेवाले धर्मांध, तो कहां श्रीकृष्णजी का निकृष्ट स्तर पर अनादर होकर भी उसके विरुद्ध सडक पर उतरना तो दूर; परंतु उसका सामान्य निषेध भी न करनेवाले अधिकांश हिन्दू !
  • श्रीकृष्णजी का घिनौना चित्र बनानेवाला चित्रकार अक्रम हुसैन कभी प्रेषित मोहम्मद पैगंबर का अश्लील चित्र नहीं बनाता, इसे ध्यान में लें !

गौहत्ती (असम) – वर्ष २०१५ में भगवान श्रीकृष्ण एवं गोपियों का अश्लील चित्र बनानेवाला गौहत्ती (असम) का हिन्दूद्वेषी चित्रकार अक्रम हुसैन के विरुद्ध ५ वर्ष उपरांत भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है । आजकल यही चित्र पुनः सामाजिक माध्यमों से सर्वत्र प्रसारित हो रहा है, जिससे हिन्दू क्षोभ व्यक्त कर रहे हैं । ‘इस्कॉन’ संगठन ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से चित्रकार हुसैन के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है ।

 

भगवान श्रीकृष्णजी का अनादर करनेवाला यह चित्र वर्ष २०१५ में यहां के ‘गुवाहाटी राज्य आर्ट गैलरी’ में आयोजित चित्रप्रदर्शनी में रखा गया था । (हिन्दूद्वेषी चित्रकार म. फि. हुसैन की परंपरा को आगे बढानेवाला अक्रम हुसैन ! हिन्दुओ, ऐसे लोगों का संवैधानिक पद्धति से विरोध करें और उनके विरुद्ध कानूनन कार्यवाही होनेतक उसकी समीक्षा करें ! -संपादक)

 ५ वर्ष पूर्व ‘हिन्दू लीगल सेल’ ने भी प्रविष्ट की थी शिकायत

वर्ष २०१५ में हुसैन के विरुद्ध ‘हिन्दू लीगल सेल’ के असम संयोजक अधिवक्ता धर्मानंद देव ने पुलिस विभाग में शिकायत प्रविष्ट की थी, तब पुलिस विभाग ने हुसैन तथा ‘गुवाहाटी राज्य आर्ट गैलरी’के अधिकारियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता के अनुच्छेद ३४ और २९५ (अ) के अंतर्गत अपराध प्रविष्ट किया था ।

चित्र में क्या है ?

अक्रम ने अपने चित्र में भगवान श्रीकृष्णजी को ७ अर्धनग्न गोपियों के साथ मदिरालय में खडा दिखाया । इन गोपियों में से एक अर्धनग्न गोपी भगवान श्रीकृष्णजी का चुंबन ले रही है, तो दूसरी गोपी श्रीकृष्णजी के पैरों के पास खडी है, इसप्रकार का क्षोभजन्य दृश्य दिखाया है ।

हुसैन ने तिरंगे का भी किया था घोर अनादर !

भगवान श्रीकृष्णजी का अनादरपूर्ण चित्र बनाने के उपरांत हुसैन ने तिरंगे से मदिरा की बोतलें और अंतर्वस्त्र निकल रहे हैं, ऐसा चित्र बनाया था । इसके विरुद्ध ‘हिन्दू जागरण मंच’ संगठन ने स्थानीय पुलिस थाने में, तो अधिवक्ता धर्मानंद देव ने सिलचर में शिकायत प्रविष्ट की थी ।