Terrorist Organization in Kashmir : ‘‘तहरीक-ए-लब्बैक मुस्लिम‘‘ जम्मू-कश्मीर में सक्रिय एक नया आतंकवादी संगठन है।

श्रीनगर- जम्मू-कश्मीर में कथित तौर पर एक नया आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक मुस्लिम (टी.एल.एम.) सक्रिय हो गया है। विशेष प्रति गुप्तचर सेवा (काउंटर इंटेलिजेंस विंग) और पुलिस ने श्रीनगर, गांदरबल, बांदीपोरा, कुलगाम, अनंतनाग और पुलवामा के अनेक स्थानों में छापेमारी की। पुलिस ने बताया कि टी.एल.एम. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही एक समूह है। समूह ने पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के नेता बाबा हमास के आदेश पर आतंकवादियों की भर्ती की।

‘‘ रेजिस्टेंस फ्रंट ‘‘ ने गांदरबल आक्रमण का उत्तरदायित्व लिया

पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा से जुडे एक अन्य आतंकवादी समूह, ‘‘ रेजिस्टेंस फ्रंट ‘‘ ने गांदरबल आक्रमण का उत्तरदायित्व लिया है। शेख सज्जाद गुल ‘‘ रेजिस्टेंस फ्रंट ‘‘ का प्रमुख है। ३७० धारा हटने के उपरांत ‘‘ रेजिस्टेंस फ्रंट‘‘ कश्मीर में अस्थिरता फैलाने में लगा हुआ था। संगठन सरकार और पुलिस विभाग में काम करने वाले स्थानीय मुसलमानों को भी लक्ष्य बनाता है।

संपादकीय भूमिका 

जब तक आतंकवाद का ‘‘ उद्योग कर्ता‘‘ पाकिस्तान को नष्ट नहीं किया जाएगा, तब तक ऐसे नए-नए आतंकी संगठन बनते ही रहेंगे, यह सरकार को समझ लेना चाहिए और अब पाकिस्तान का अस्तित्व ही समाप्त करने के लिए शीघ्राति शीघ्र कठोर निर्णायक कदम उठाना होने चाहिए !