शाहबाज शरीफ हो सकते हैं पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री !

  • नवाज शरीफ द्वारा चयन

  • बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी देगी बाहर से समर्थन

शाहबाझ शरीफ

इस्लामाबाद / लाहोर – पाकिस्तान में सत्ता स्थापना की गतिविधियां तेजी से चल रही हैं । नवाज शरीफ की ‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग – नवाज’ (पी.एम.एल.एन.) एवं  बिलावल भुट्टो जरदारी की ‘पाकिस्तान पीपल्स पार्टी’ (पीपीपी) इन पार्टियों का गठबंधन लगभग निश्‍चित माना जा रहा है । चर्चा चल रही थी कि दोनों पार्टियों के नेता ढाई-ढाई वर्ष के लिए प्रधानमंत्री पदपर विराजमान होंगे, परंतु अब ‘पीपीपी’ ने यह मांग वापस लेकर नवाज शरीफ की पार्टी को बाहर से समर्थन देने का घोषित किया है ।

दूसरी ओर ‘पी.एम.एल.एन’ पार्टी की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी एवं बेटी मरियम नवाज को पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी दी गई है ।

पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालकर विकास के मार्ग पर ले जाना है ! – जरदारी

बिलावल भुट्टो जरदारी ने इस संदर्भ में कहा, ‘प्रधानमंत्री पद पर से हम हमारा दावा वापस ले रहे हैं । मुझे एवं मेरी पार्टी को देश में कोई भी नई समस्या नहीं देखनी है । हमें दोबारा चुनाव नहीं चाहिए । इसलिए हम प्रधानमंत्री पद नहीं मांगते एवं सरकार में भी सहभागी नहीं होंगे । ऐसा भले ही हो, फिर भी संसद के अध्यक्ष हमारी पार्टी के होंगे । पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालकर विकास के पथ पर ले जाना है, इस कारण से यह निर्णय लिया है ।’