कश्मीर पर अवैध नियंत्रण छोडे पाकिस्तान ! – भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को फटकारा

मात्र ऐसा कहने से पाकिस्तान कश्मीर का नियंत्रण कभी नहीं छोडगा ; अपितु, उससे युद्ध कर, उसके द्वारा निगली गई अधिकृत भारत भूमि भी वापस लेनी होगी ! यही वास्तविकता है !– संपादक

संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रतिनिधि डॅा. काजल भट

न्यूयॉर्क (यू.एस.ए.) जम्मू-कश्मीर और लद्दाख सदा से भारत के अभिन्न अंग रहे हैं । इनमें पाकिस्तान द्वारा अवैध अधिकृत हिस्से भी सम्मिलित हैं । भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान से कहा है, कि पाकिस्तान को तुरंत अपने नियंत्रण वाले सभी क्षेत्रों पर नियंत्रण छोड देना चाहिए । पाकिस्तान द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने पर, भारत ने पाकिस्तान को फटकारते हुए यह बताया ।

संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रतिनिधि डॅा. काजल भट ने कहा कि, “पाकिस्तान भारत के विरुद्ध प्रचार करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के मंच का अयोग्य उपयोग कर रहा है । पाकिस्तानी प्रतिनिधि मंडल ने अपने देश की दुर्दशा से विश्व का ध्यान हटाने का व्यर्थ प्रयास किया, जहां विशेष रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के जीवन को ध्वस्त किया जा रहा है । हम पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के विरुद्ध कडी और निर्णायक कार्रवाई करना जारी रखेंगे । सदस्य राष्ट्र जानते हैं, कि पाकिस्तान आतंकवादियों को आश्रय देता है और उनकी सहायता कर रहा है । पाकिस्तान की नीति आतंकवादियों को समर्थन, प्रशिक्षण, वित्त और शस्त्र देने की है । किसी भी सार्थक बातचीत के लिए अनुकूल वातावरण बनाना, पाक का उत्तरदायित्व है । ऐसा संवाद आतंकवाद, शत्रुता और हिंसा से मुक्त वातावरण में ही हो सकता है ।”