आंध्र प्रदेश में एक और मंदिर की मूर्ति की तोडफोड !

  • आंध्र प्रदेश भारत में नहीं, पाकिस्‍तान में है; ऐसा किसी को न लगने लगे ! इस विषय में केेंद्र की भाजपा सरकार को हस्‍तक्षेप करते हुए मंदिरों की रक्षा के लिए कदम उठाने चाहिए, ऐसी हिन्‍दुओं की मांग है !
  • भारत के धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र में किसी भी राज्‍य में कभी मस्‍जिद अथवा चर्च पर आक्रमण नहीं होते; अपितु हिन्‍दुओं के मंदिरों पर ही होते हैं, यह समझने की बात है !

राजमुंद्री (आंध्र प्रदेश) – ईसाई मिशनरियों के कार्यक्षेत्र के राजमुंद्री जिले में स्‍थित विघ्‍नेश्‍वर मंदिर में भगवान श्री सुब्रह्मण्‍येश्‍वर स्‍वामी की मूर्ति अज्ञातों द्वारा तोडने की घटना ३१ दिसंबर की रात हुई । इस मूर्ति के दोनों हाथ तोड दिए गए । पुलिस का कहना है कि ‘यहां से किसी भी मूल्‍यवान वस्‍तु की चोरी नहीं हुई है  इसका अर्थ केवल मूर्ति को तोडना ही आरोपियों का उद्देश्‍य था ।’ पुलिस ने आरोपियों को ढूंढने के लिए सीसीटीवी का चित्रीकरण देखकर विशेष पथक बनाया है  दो दिन पूर्व ही राज्‍य के विजयनगरम् में श्रीराम मंदिर के श्रीराम की प्राचीन मूर्ति का सिर अज्ञातों द्वारा काटे जाने की घटना हुई थी । इस घटना के उपरांत आरोप है कि ‘राज्‍य के मुख्‍यमंत्री जगनमोहन रेड्डी निष्‍क्रीय होने से उनका आरोपियों को समर्थन प्राप्‍त है ।’ (३.१.२०२१)