ओडीशा में मंदिर के देवी की मूर्ति अज्ञातों द्वारा तोडी गई !

तोडफोड के प्रकरण में लोगों का ईसाई मिशनरियों पर आरोप

  • यह तोडफोड आंधप्रदेश राज्य से लगे हुए ओडीशा के गांव में हुई है । गत डेढ वर्ष से आंध्रप्रदेश में हिन्दुओं की मंदिरों के तोडफोड की १२० से अधिक घटनाएं घटी हैं तथा प्रतीत होता है कि अब यह आग ओडीशा में पहुंच रही है । अब केंद्र सरकार इसमें हस्तक्षेप कर मंदिरों तथा हिन्दुओं के देवताओं की मूर्तियों की रक्षा करे !
  • निरंतर हिन्दुओं के मंदिरों की मूर्तियां तोडे जाने पर भी सर्वत्र के हिन्दू शांत है ! निंदा भी नहीं और विरोध भी नहीं ! ऐसे निद्राधीन हिन्दुओं को आपातकाल में ईश्वर भी क्यों बचाए ?
  • मंदिरों की रक्षा न कर सकनेवाले हिन्दू स्वयं के घर और देश की रक्षा कैसे कर पाएंगे ?
अज्ञातों द्वारा तोडफोड की हुई श्री सरस्वतीदेवी और श्री लक्ष्मीदेवी की मूर्ती

रायगढ (ओडीशा) – आंधप्रदेश राज्य की सीमा पर स्थित ओडीशा के रायगढ जिले के हुकुमटोला गांव में अज्ञातों ने भगवान रामेश्वर महादेव मंदिर में स्थित श्री सरस्वतीदेवी, श्री लक्ष्मीदेवी और श्री वृंदावतीदेवी की मूर्तियां तोड दीं । यह घटना रात के समय घटी । सवेरे मंदिर के पुजारी जब मंदिर में आए, तब यह घटना उजागर हुई । मंदिर व्यवस्थापन समिति ने कहा है कि मंदिर से सोने के आभूषणों की भी चोरी हो गई है । पुलिस इस घटना का अन्वेषण कर रही है । दावा किया जाता है कि इस क्षेत्र में ईसाई मिशनरियों का बोलबाला है । इसलिए आरोप लगाया जा रहा है कि इस घटना में उनका हाथ है ।

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं  आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक