श्रीलंका में एक महिला वकील द्वारा फेसबुक पर श्री महाकाली देवी का एक अश्लील छायाचित्र पोस्ट करके अपमान !

श्रीलंका में हिंदुओं द्वारा विरोध जताते हुए कडी दंडात्मक कार्रवाई की मांग !

केवल श्रीलंका में ही नहीं, अपितु भारत के हिंदुओं को भी इसका विरोध करना चाहिए । साथ ही, हिंदुओं को लगता है कि अगर विश्व में कहीं भी हिंदुओं के पूजा स्थलों का कोई अपमान करता है, तो भारत सरकार को उसपर तुरंत ध्यान देना चाहिए और उसे रोकने के प्रयत्न करने चाहिए !

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं  आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

कोलंबो (श्रीलंका) – कोलंबो में हिंदू संगठनों ने अधिवक्ता, जीवनी करियावसम द्वारा फेसबुक पर श्री महाकाली देवी का अश्लील छायाचित्र पोस्ट करने के कृत्य का तीव्र विरोध किया है । इन संगठनों ने जीवनी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है । साथ ही, कुछ संगठनों ने मांग की है कि उसके विरुद्ध साइबर कानून के तहत मुकदमा चलाया जाए ।

१. रूस की वृत्त संस्था, स्पुतनिक से बात करते हुए हिंदू संगठन शिवसेना के नेता, एम. के. सच्चिनाथन ने कहा कि, ‘इस पोस्ट ने ना केवल हिंदुओं को, अपितु शांतिपूर्ण पद्धति से रहनेवाले पूर्ण समुदाय को भी चोट पहुंचाई है । हमें इस बारे में पूरे विश्व में श्रीलंकाई मूल के तमिलों से पत्र मिल रहे हैं ।’ उन्होंने श्रीलंकाई दूतावास से यह भी मांग की है कि जीवनी और फेसबुक के खिलाफ कार्रवाई करे । उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि, “यदि जीवनी को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो हमारा आंदोलन तीव्र होगा ।”

२. हिंदू पुजारियों के एक संगठन ने पुलिस स्टेशन में जीवनी के खिलाफ जुर्म दर्ज करने के लिये एक अभियान शुरू करने की अपील की है । उन्होंने इस संबंध में श्रीलंका के राष्ट्रपति, गोटाबाय राजपक्षे को एक पत्र भी लिखा है ।

३. श्रीलंका के सांसद, एम. गणेश ने भी इसका विरोध किया है और जीवनी की गिरफ्तारी की मांग की है ।