आतंकियों और उन्हें तैयार करनेवाली आतंकी विचारधारा पर आघात करेंगे ! – ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबैस्टियन कुर्ज

  • ऑस्ट्रिया में एक इस्लामी आतंकी आक्रमण के उपरांत की उपाय-योजना !

  • राजनीतिक इस्लाम का प्रसार करनेवालों को आजीवन कारागार में बंद किया जाएगा !

इससे पूर्व केवल एक ही जिहादी आतंकी आक्रमण के उपरांत श्रीलंका ने कठोर कार्यवाही आरंभ की और अब ऑस्ट्रिया भी उसी पथ पर अग्रसर र्है; परंतु विगत ३ दशकों से जिहादी आतंकवाद से ग्रस्त और सहस्रों बलि चढने देनेवाले भारत का अभी भी निष्क्रिय रहना लज्जाप्रद !

ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबैस्टियन कुर्ज

विएना (ऑस्ट्रिया) – हम राजनीतिक इस्लाम को एक अपराध घोषित करेंगे । इससे उनके विरुद्ध कार्यवाही करना संभव होगा । जो आतंकी नहीं हैं; परंतु लोगों में आतंकवाद के बीज बोते हैं, उनके विरुद्ध हम कार्यवाही करनेवाले हैं । इसमें दोषी प्रमाणित लोगों को आजीवन कारावास का दंड दिया जाएगा । इस संदर्भ में दिसंबर महीने में संसद में प्रस्ताव रखा जाएगा ।

इसमें दोनों बाजुओं से आतंकवाद के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी । इसके अंतर्गत एक तो सीधे आतंकियों को लक्ष्य बनाना और दूसरा है उन्हें आतंकी बनने के लिए प्रेरित करनेवाली विचारधारा पर आघात किया जाएगा । ऑस्ट्रिया के चांसलर सैबेस्टियन कुर्ज ने यह जानकारी दी है । यहां २ नवंबर को हुए जिहादी आक्रमण के उपरांत ऑस्ट्रिया सरकार ने इसके विरुद्ध कठोर कदम उठाने का निर्णय लिया है । आस्ट्रिया ने इससे पूर्व ही कट्टरतावादी मस्जिदों को बंद करने की प्रक्रिया आरंभ की है । अब वहां इस्लाम का राजनीतिक उपयोग करना अपराध प्रमाणित किया जाएगा ।