बांग्ला देश के मंदिरों में हुई तोडफोड की घटनाओं को हम गंभीरता से देख रहे हैं ! – भारत सरकार

  • भारत सरकार को इस संदर्भ में बांग्ला देश की सरकार पर दबाव डालकर वहां के प्रत्येक मंदिर और हिन्दू की सुरक्षा के लिए प्रयास करने के लिए कहना चाहिए ! विश्व के हिन्दुओं में यह विश्वास उत्पन्न होना चाहिए कि भारत उनकी रक्षा के लिए प्रयास करता है ! ऐसा होने से ही भारत न्यूनतम हिन्दुओं के लिए तो ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ का पालन कर रहा है, यह दिखाई देगा !

  • हिन्दुओं के अपने देश में भी उनके मंदिर और धार्मिक शोभायात्राओं पर आक्रमण किए जाते हैं । भारत सरकार को इसकी ओर भी गंभीरता से देखकर उन्हें रोकने हेतु कठोर उपाय करने चाहिए, ऐसी हिन्दुओं की अपेक्षा है !

नई देहली – भारत सरकार ने बताया है कि वह बांग्ला देश में हिन्दुओं के मंदिरों में हो रही तोडफोड की घटनाओं को बहुत गंभीरता से ले रही है । कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा बांग्ला देश में हिन्दुओं के १५ से भी अधिक मंदिरों पर आक्रमण होने की घटनाएं उजागर करने के उपरांत भारत सरकार की यह पहली प्रतिक्रिया थी ।

१. फेसबुक पोस्ट्स के माध्यम से कथितरूप से इस्लाम का अनादर होने का आरोप लगाते हुए वहां के धर्मांधों ने हिन्दू मंदिरों पर आक्रमण किए थे । इन घटनाओं को सामने लाने के उपरांत सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार से मंदिरों की तोडफोड की घटनाओं का सूत्र बांग्ला देश की प्रधानमंत्री शेख हसीना सरकार के सामने उठाने को कहा था ।

२. बांग्ला देश के माध्यम से समाचारों के अनुसार १ नवंबर को बांग्ला देश के ब्राह्मणबर्‍हिया जनपद के नासिरनगर में मंदिरों में तोडफोड की गई और हिन्दू बस्तियों में १०० से भी अधिक घरों को लूटा गया । कुछ घंटेतक चली हिंसा के उपरांत हबीगंज के माधवपुर से सटे २ मंदिरों पर भी आक्रमण किए गए । इसमें सहभागी होने के आरोप में ६ लोगों को बंदी बनाया गया । उसके उपरांत नासिरनगर और पुलिस मुख्यालय में अर्धसैनिक बल और पुलिस बल नियुक्त किया गया ।