५ सहस्र वर्ष पूर्व रावण ने सर्वप्रथम हवाई जहाज उडाया था ! – श्रीलंका की सरकार का दावा

रावण द्वारा हवाई जहाज उडाने की जानकारी, प्रमाण प्रस्‍तुत करने का लोगों को आवाहन

रावण के भाई अर्थात कुबेर के पास ‘पुष्‍पक’ विमान था और रावण ने उसे कुबेर से बलपूर्वक छीन लिया था, ऐसा इतिहास है, श्रीलंका की सरकार को यह ध्‍यान में रखना चाहिए !

कोलंबो (श्रीलंका) – रावण अलौकिक बुद्धिममान राजा था । रावण ने ५ सहस्र वर्ष पूर्व सर्वप्रथम विमान का उपयोग किया था । यह पौराणिक कथा नहीं है, अपितु उसमें तथ्‍य है । इस पर विस्‍तृत शोध होने की आवश्‍यकता है । अगले ५ वर्षों में हम यह सिद्ध करेंगे, ऐसा दावा श्रीलंका के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के भूतपूर्व उपाध्‍यक्ष शशि दानतुंज ने किया है । श्रीलंका में रावण के प्रति लोगों में आस्‍था और आदर है । (इसीलिए श्रीलंका में रामभक्‍त हिन्‍दुआें पर अत्‍याचार होते हैं ! – संपादक) १७ अप्रैल २०१९ में श्रीलंका ने उपग्रह को ‘रावण १’ नाम दिया था ।

१. श्रीलंका सरकार ने रावण और उसके विमान के संबंध में अधिकाधिक जानकारी प्राप्‍त करने के लिए कागजात अथवा पुस्‍तकों के माध्‍यम से प्राप्‍त कोई भी जानकारी देने हेतु कहा है । इस संदर्भ में विविध समाचारपत्रों में विज्ञापन प्रकाशित किए गए हैं ।

२. गतवर्ष नागरिक विमान उड्डयन विशेषज्ञ, इतिहासकार, पुरातत्‍व विशेषज्ञ और अन्‍य कुछ विशेषज्ञों ने एक परिषद में दावा किया था कि ‘रावण ने ५ सहस्र वर्ष पूर्व विमान से उडान करते हुए भारत तक यात्रा की थी और सुरक्षित वापस आया था ।’