Benjamin Netanyahu : गाजा पर अधिकार करने का हमारा कोई विचार नहीं है ! – प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के अमेरिकी संसद में स्पष्ट किया !

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

वॉशिंग्टन (अमेरिका ) –  जिस दिन हम हमास को हराएंगे, गाजा में एक नया प्रभात होगा । विजय के पश्चात भी हम कुछ समय के लिए गाजा पर नियंत्रण करेंगे जिससे वह पुनः इजरायल के लिए संकट का कारण न बने। हमारी एकमात्र मांग यह है कि युद्ध की समाप्ति के बाद गाजा में सरकार को पुनः इजरायल को हानि पहुंचाने का प्रयास भी नहीं करना चाहिए। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने २४ जुलाई को अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा, “गाजा पर अधिकार करने का हमारा कोई विचार नहीं है। टेस्ला के मालिक एलन मस्क भी इस अवसर पर अतिथि थे।

१. नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल का युद्ध जंगलीपन और संस्कृति के बीच की लड़ाई है। एक तरफ ऐसे लोग हैं जो मृत्यु की पूजा करते हैं, और दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जो जीवन को पवित्र मानते हैं। अमेरिका और इजरायल को इस लड़ाई में एक साथ खड़ होने की आवश्कता है।

२. नेतन्याहू ने ईरान की आलोचना भी की। “जब हम ईरान से युद्ध करते हैं, तो हम एक हत्यारे देश के विरुद्ध खड़ होते हैं,” उन्होंने कहा। वह अमेरिका का सबसे बडा शत्रु है। हम न केवल अपनी (इज़राइल) रक्षा कर रहे हैं, तथापि आपकी (संयुक्त राज्य अमेरिका) भी रक्षा कर रहे हैं। हम मध्य पूर्व के अरब देशों की भी रक्षा कर रहे हैं। इजरायल की लड़ाई अमेरिका का युद्ध है, और इजरायल के लिए एक जीत संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक जीत होगी। ईरान का मानना है कि यदि वह संयुक्त राज्य अमेरिका को निर्बल करना चाहता है, तो उसे मध्य पूर्व को जीतना होगा; किंतु इसराइल मध्य पूर्व के मध्य में स्थित है, जो बार-बार ईरान के उद्देश्यों को विफल करता है। जब इजरायल और अमेरिका एक साथ खडे होते हैं, तो हमारी विजय होती हैं और शत्रु की पराजय होती है।