औरंगजेब ने मंदिरों को सम्पत्ति दी !

मौलाना (इस्लामी विद्वान) तौकीर रझा खान का बौद्धिक दिवालियापन उजागर !

नई देहली – हिंदू औरंगजेब का द्वेष करते हैं । मैं तो ऐसा कहूंगा कि, औरंगजेब का द्वेष करना ही चाहिए; क्योंकि उसने हिन्दुओं को सुधारा, उसने मंदिरों को सम्पत्ति दी  इसीलिए हिन्दू रुष्ट हैं । पूरे संसार में औरंगजेब से अधिक पात्र कोई भी नहीं होगा, ऐसा निराला(?) शोद्ध मौलाना तौकीर रझा खान ने किया है ।

अक्षय कुमार वाराणसी में ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ चित्रपट के प्रसार के लिए जाकर आए । उन्होंने इतिहास की पुस्तकों पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा था, ‘मैं पृथ्वीराज चौहान के बारे में अधिक मात्रा में जानने के लिए उत्सुक था; पर इतिहास के पुस्तकों में अपने महान (हिन्दू) राजाओं के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है । (मुसलमान) आक्रांताओं के बारे में बहुत अधिक विवरण है; परंतु अपनी संस्कृति और राजाओं के बारे में विशेष जानकारी ही नहीं है । बच्चों ने महाराणा प्रताप और पृथ्वीराज चौहान के बारे में जानना चाहिए ।’ इस पार्श्वभूमि पर खान ने कहा कि, अभिनेता अक्षय कुमार केवल अपनी प्रसिद्धि के लिए सब कर रहे हैं । ३ जून को अक्षय कुमार की भूमिका का ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ नामक हिंदी चित्रपट पूरे भारत में प्रसारित हुआ । योगी आदित्यनाथ शासन ने उत्तरप्रदेश में चित्रपट को करमुक्त किया है ।

संपादकीय भूमिका

  • असंख्य देशी – विदेशी इतिहासकारों ने औरंगजेब की क्रूरता को सप्रमाण सिद्ध किया है । उसने हिन्दुओं के असंख्य मंदिर गिराए, इस ऐतिहासिक सत्य को झुठलाकर मौलाना तौकीर रझा खान स्वयं को इतिहासकारों से अधिक समझदार दिखा रहे हैं क्या ? 
  • असत्य इतिहास बताकर इस्लामी आक्रमकों की प्रशंसा करने वाले ऐसे नेताओं पर कठोर कार्यवाई होनी ही चाहिए !