(कहते हैं) ‘जय श्रीराम’ के नारे लगानेवाले कुछ लोग राक्षस हैं ! – कांग्रेस के वरिष्ठ सेता राशिद अल्वी

  • तो इस्लाम का नाम लेकर और मोहम्मद पैगंबर के नाम से आतंकी गतिविधियां चलाकर निर्दाेष लोगों का संहार करनेवाले कौन हैं ?, यह भी राशिद अल्वी को बताना चाहिए !– संपादक
  • ‘श्रीराम काल्पनिक हैं’, ऐसा बोलनेवाली कांग्रेस कौन है, यह भी राशिद अल्वी को बताना चाहिए !– संपादक

संभल (उत्तर प्रदेश) – कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने यहां के कल्की महोत्सव में यह वक्तव्य देते हुए कहा कि ‘जय श्रीराम’ के नारे लगानेवाले सभी लोग मुनि नहीं हो सकता । आजकल ‘श्रीराम’ बोलनेवाले कुछ लोग संत नहीं, अपितु राक्षस हैं । कांग्रेस के नेता प्रमोद कृष्णन् ने इस महोत्सव का आयोजन किया है । इसमें अल्वी ऐसा बोल रे थे ।

राशिद अल्वी ने अपने भाषण में रामायण की एक कथा सुनाई । उन्होंने कहा कि लंका के युद्ध के समय लक्ष्मणजी को बाण लगने पर संजीवनी बुटी लाने हेतु जब हनुमान जा रहे थे, तब उनका मार्ग रोकने हेतु रावण ने एक राक्षस को भेजा । वह एक स्थान पर बैठकर श्रीराम का गुणगान कर रहा था । वह देखकर हनुमान वहां रुक गए; परंतु जब वह राक्षस है, यह बात उनके ध्यान में आई, तब उन्होंने उस राक्षस को मार डाला । अब की कुछ राक्षस इसी के अनुसार श्रीराम के नाम का जाप कर रहे हैं । (तो ‘अल्ला हू अकबर’ के नारे लगाकर लोगों की हत्याएं करनेवाले कौन हैं ?, यह राशिद अल्वी कब बताएंगे ? – संपादक) ऐसे लोग स्नान किए बिना ही भगवान श्रीराम का नाम ले रहे हैं । (हिन्दू धर्म में भगवान का नाम लेने पर कोई बंधन नहीं है । हिन्दू धर्म का कोई ज्ञान न होते हुए भी केवल मुंह है; इसलिए बोलनेवाले राशिद अल्वी को उनके पंथ में चलनेवाली बोसीदी प्रथाओं के विषय में लोगों को बताना अधिक उचित रहेगा ! – संपादक) इसलिए मैं यह प्रार्थना करता हूं कि भगवान कल्की शीघ्रातिशीघ्र अवतार लेकर अपराधियों को नष्ट करें ।